CM जयराम ठाकुर ने हिमाचल भवन चंडीगढ़ में कॉन्फ्रेंस हॉल का किया लोकार्पण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1253483

CM जयराम ठाकुर ने हिमाचल भवन चंडीगढ़ में कॉन्फ्रेंस हॉल का किया लोकार्पण

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यानी हिमाचल भवन, चंडीगढ़ में लगभग 43.27 लाख रुपये की लागत से निर्मित सम्मेलन हॉल जनता को समर्पित किया.

CM जयराम ठाकुर ने हिमाचल भवन चंडीगढ़ में कॉन्फ्रेंस हॉल का किया लोकार्पण

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यानी हिमाचल भवन, चंडीगढ़ में लगभग 43.27 लाख रुपये की लागत से निर्मित सम्मेलन हॉल जनता को समर्पित किया. इस अवसर पर सीएम ने कहा कि 33 प्रतिभागियों की क्षमता के इस हॉल में आधुनिक ध्वनि प्रसार संयन्त्र और डिसप्ले स्क्रीन सहित कई सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

सीएम ने किया ट्वीट 
सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि आज हिमाचल भवन, चंडीगढ़ में नवनिर्मित कॉन्फ्रेंस हॉल का लोकार्पण किया. इस हॉल स्थापित होने से अब यहां बैठकों एवं कार्यक्रमों को करवाने में काफी सुविधा मिलेगी. तमाम लोगों को इसके लिए हार्दिक बधाई. 

इस दौरान सीएम ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के दौर में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से आपसी संवाद और बैठकों का प्रचलन बहुत महत्वपूर्ण हो गया है.  इसी के दृष्टिगत आधुनिक सुविधाओं से युक्त आधारभूत ढांचे को बनाने पर विशेष बल दिया जा रहा है. 

CM जयराम ने मंडी में 60 करोड़ की लागत से कई विकास योजनाओं का किया शुभारंभ

 

उन्होंने कहा कि कोविड संकटकाल के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा अधिकांश बैठकों का संचालन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से किया गया और सभी दायित्वों का निर्वहान भी बखूबी सुनिश्चित हुआ.  आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी तकनीक ने कार्यपद्धति को बदला है और इससे समय की बचत भी सुनिश्चित हो रही है. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में सेनेटरी नेपकिन उत्पादन का किया उद्घाटन

आगे सीएम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निर्मित किए जा रहे अधिकांश कार्यालय भवनों और अन्य महत्वपूर्ण इमारतों में नवीनतम प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर विशेष बल दिया जा रहा है. यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि यह इमारतें इको-फ्रेंडली होने के साथ-साथ भविष्य की आवश्यकताओं को भी पूरी करें. साथ ही कहा कि हिमाचल भवन, चंडीगढ़ में इस सम्मेलन हॉल से सरकारी क्षेत्र के उपक्रमों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों, चंडीगढ़ में बसे हिमाचलवासियों, विभिन्न संघों, प्रेस व मीडिया सहित अन्य लोगों को भी अपनी बैठकों व सम्मेलनों के आयोजन के लिए सुविधा उपलब्ध होगी. 

बता दें, इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन्हें पर्यटन निगम की विभिन्न नवोन्मेषी परियोजनाओं की जानकारी प्रदान की.

Watch Live

Trending news