Corona JN-1: बुजुर्गों के लिए घातक हो सकता है कोरोना का नया वेरिएंट JN-1?
Advertisement

Corona JN-1: बुजुर्गों के लिए घातक हो सकता है कोरोना का नया वेरिएंट JN-1?

Corona JN-1 Alert: देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट JN-1 को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. आईजीएमसी शिमला में कोरोना के नए वेरिएंट की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. 

 

Corona JN-1: बुजुर्गों के लिए घातक हो सकता है कोरोना का नया वेरिएंट JN-1?

समीक्षा कुमारी/शिमला: कोरोना के नए वेरिएंट JN-1 को लेकर देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश में इस वायरस के कुछ एक्टिव मामले भी सामने आ गए हैं. हालांकि अभी तक पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में नए वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन दूसरे राज्यों में एक्टिव केस सामने आते देख हिमाचल प्रदेश में भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. 

आईजीएमसी शिमला में शुरू हुई कोरोना के नए वेरियंट की टेस्टिंग
राज्य के सबसे बड़े अस्पताल और मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी में इससे बचाव के लिए तैयारियां कर दी गई हैं. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना के टेस्ट शुरू कर दिए गए हैं, जिन मरीजों को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया जा रहा है, उनकी पहले कोरोना की जांच की जा रही है. हालांकि अब नए वेरियंट की भी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Nurpur में भूमि कब्जाधारियों पर चला विभागीय डंडा, DFO अमित शर्मा ने दी सख्त चेतावनी

कोरोना से बचाव के लिए जरूरी ऐतिहात का करें पालन 
आईजीएमसी के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर राहुल राव ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट से सतर्क रहने को लेकर केंद्र सरकार से पत्र मिला है. आईजीएमसी में मेकशिफ्ट अस्पताल तैयार किए हैं. यहां ऑक्सीजन के साथ कोरोना से बचाव के लिए सभी बंदोबस्त कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अभी तक कोरोना के नए वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन कोरोना से बचाव के लिए जो जरूरी ऐतिहात हैं लोगों को उनका पालन जरूर करना चाहिए. साथ ही कहा कि हिमाचल प्रदेश में क्रिसमस और न्यू ईयर पर बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं. ऐसे में सभी को सावधानी बरतनी होगी.

ये भी पढ़ें- HP Vidhansabha Session 2023 के चौथे दिन रोजगार के मुद्दे पर सदन में खूब हुआ हंगामा

बुजुर्गों के लिए घातक हो सकता है कोरोना का नया वेरिएंट JN-1
आईजीएमसी के HOD मेडिसिन डॉ. बलबीर वर्मा ने बताया कि बुजुर्गों के लिए कोरोना का नया वेरिएंट JN-1 ज्यादा घातक हो सकता है. पहले से बीमार लोगों को अपना ज्यादा ध्यान रखना होगा. इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग ना होने वाले लोगों को भी सतर्क रहना होगा. उन्होंने बताया कि अस्पताल में दवाइयां उपलब्ध हैं, बाकी वेरिएंट के मुकाबले नया वेरियंट कम खतरनाक है. उन्होंने बताया कि नया वेरिएंट ओमिक्रोन की फैमिली से निकला है.

WATCH LIVE TV

Trending news