Whatsapp Alert: व्हाट्सएप चलाते वक्त अगर आप भी करते हैं ये गलतियां, तो हो जाएं सावधान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1287113

Whatsapp Alert: व्हाट्सएप चलाते वक्त अगर आप भी करते हैं ये गलतियां, तो हो जाएं सावधान

Whatsapp Alert: व्हाट्सएप को चलाते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए नहीं तो आपके जेल भी हो सकती है. 

Whatsapp Alert: व्हाट्सएप चलाते वक्त अगर आप भी करते हैं ये गलतियां, तो हो जाएं सावधान

Whatsapp Alert: आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहता है. हर कोई आजकल कॉल से ज्यादा मैसेज पर बात करना पसंद करते हैं. तमाम लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि व्हाट्सएप को चलाते वक्त आपको क्या-क्या नहीं करना चाहिए. क्योंकि अगर आप नियमों के विरूद्ध काम करते हैं, तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. 

मां की रक्षा के लिए हिमाचल की बहनें फौजी भाइयों को भेजेंगी हैंडमेड तिरंगा राखी

1.  व्हाट्सएप पर आपके पास कई सारे ग्रुप होते हैं. अगर आप किसी व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ रहे हैं, तो आपके लिए ये जानना जरूरी है कि वह ग्रुप कैसा है. कहीं ग्रुप का इस्तेमाल किसी गलत काम या गलत जानकारी देने के लिए तो नहीं इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर ऐसा है तो आप तुरंत ग्रुप से हट जाएं. 

2. इतना ही नहीं आप व्हाट्सएप की प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर ग्रुप इनवाइट सिस्टम के जरिए भी ये तय कर सकते हैं कि आपको किस ग्रुप से जुड़ना है और किस ग्रुप से नहीं. 

3. अगर आप किसी ऐसे ग्रुप से जुड़ते हैं, जहां कोई संदिग्ध पोस्ट, या वीडियो शेयर हो रही हो. तो आप इसकी जानकारी पुलिस को भी दे सकते हैं. ताकि आप किसी दिक्कत में नहीं पड़े. 

राज्यपाल ने लोगों से की अच्छा इंसान बनने की अपील, बोले-आजादी के 75 वर्षों का आत्मचिंतन जरूरी

4. इसके अलावा अगर आप किसी ग्रुप में तो यह आपकी भी जिम्मेदारी होनी चाहिए कि आप उस ग्रुप में नहीं रहें, जिसमें किसी प्रकार की विवादित चीजें शेयर हो रहीं हो, जिससे आगे दंगे, या किसी धार्मिक भावनाएं आहत हो या किसी लड़की के बारे में गलत लिखा जा रहा हो. 

Watch Live

Trending news