Shivling Puja: शिवलिंग की पूजा करते वक्त भूलकर भी ना चढ़ाए ये चीज, वरना हो जाएगा नुकसान!
Advertisement

Shivling Puja: शिवलिंग की पूजा करते वक्त भूलकर भी ना चढ़ाए ये चीज, वरना हो जाएगा नुकसान!

Shivling Puja: ऐसा माना जाता है कि महादेव कभी भी किसी से अप्रन्न नहीं होते हैं. अगर भक्त सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करें, तो महादेव अपने भक्तों की मनोकामना जरूर पूरे करते हैं.

Shivling Puja: शिवलिंग की पूजा करते वक्त भूलकर भी ना चढ़ाए ये चीज,  वरना हो जाएगा नुकसान!

Shivling Puja: हमारे देश में भगवान के प्रति काफी आस्था है. शिव को ही प्रकृति का आधार माना जाता है. हम सभी उन्हें देवों के देव महादेव भी कहते हैं. हर दिन लोग भगवान शिव की पूजा करते हैं. ऐसे में आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि महादेव की पूजा करते वक्त हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. साथ ही इस खबर में हम आपको यह भी बताएंगे कि  शिवलिंग के ऊपर हमें क्या नहीं चढ़ाना चाहिए. 

Jug Jugg Jeeyo:  वरुण धवन और कियारा आडवाणी अपकमिंग मूवी के प्रमोशन के लिए पहुंचे दिल्ली, फोटो में देखें लुक

ऐसा माना जाता है कि महादेव कभी भी किसी से अप्रन्न नहीं होते हैं. अगर भक्त सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करें, तो महादेव अपने भक्तों की मनोकामना जरूर पूरे करते हैं. ऐसे तो हर दिन महादेव का दिन होता है, लेकिन धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार का दिन भोले शंकर का होता है. 

इस दिन हम विशेष रुप से महादेव की पूजा करते हैं. महादेव को खुश करने के लिए हम शिवलिंग की पूजा करते हैं. ऐसे में शिवलिंग पर कुछ चीजें चढ़ाने से हमें महादेव की विशेष कृपा मिलती है. हालांकि, आपको कुछ चीजों को  शिवलिंग पर चढ़ाने से पहले ध्यान रखना होगा, वरना इसका गलत असर भी पढ़ सकता है. 

ये नहीं चढ़ाना चाहिए
1. हल्दी
2. सिंदूर
3. तुलसी
4. लाल फूल
5. नारियल पानी

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news