कोलकाता में हुई रेजिडेंट महिला डॉक्टर की हत्या का हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में विरोध
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2391871

कोलकाता में हुई रेजिडेंट महिला डॉक्टर की हत्या का हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में विरोध

Doctor Strike News: कोलकाता में रेजिडेंट महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी डॉक्टर हड़ताल पर हैं. 

 

कोलकाता में हुई रेजिडेंट महिला डॉक्टर की हत्या का हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में विरोध

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: कोलकाता में रेजिडेंट महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या का विरोध लगातार जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के प्रशिक्षु चिकित्सकों ने परिसर में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया. हाथों में न्याय दिलाने की तख्तियां लेकर सभी ने विरोध जताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह के मामले पेश आते रहे तो फिर स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुरक्षा कैसे होगी. किसी भी संस्थान में इस तरह का मामला सामने आना चिंताजनक है.

चिकित्सा तीन दिनों से लगातार हड़ताल कर रहे हैं, जिसके चलते मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में ओपीडी में मरीजों को उपचार की सुविधा नहीं मिल पा रही है. चिकित्सक ओपीडी में अपनी सेवाएं नहीं दे रहे हैं. वहीं कई ऑपरेशन भी टाल दिए गए हैं. ऑपरेशन करने के लिए भर्ती किए गए मरीजों को अस्पताल प्रबंधन की तरफ से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है. 

इन्हें ऑपरेशन के लिए अब अगली तारीख बताई जाएगी. पहले हड़ताल एक दिन की बताई जा रही थी, लेकिन अब यह लगातार जारी है. डॉक्टरों की यह हड़ताल कितने दिन रहेगी इसका अभी सही अनुमान नहीं है. अपनी सुरक्षा को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एकजुट होकर मांग पर डटे हुए हैं. इनका कहना है कि मेडीपर्सन एक्ट को लागू किया जाए ताकि चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो.

ये भी पढ़ें- Doctor Strike का हिमाचल प्रदेश के बड़े अस्पतालों में दिख रहा खासा असर

फाइनल ईयर की स्टूडेंट मानसी ने कहा कि कोलकाता में हुआ हत्याकांड चिंताजनक है. किसी सरकारी संस्थान में इस तरह का वाक्य पेश आना स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था को सवालों के घेरे में खड़ा कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस तरह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कैसे सेवाएं दे पाएंगे.

प्रशिक्षु चिकित्सकों ने कहा कि वह निकट भविष्य के डॉक्टर हैं और सुरक्षा के कड़े इंतजाम उनके लिए होने चाहिए. इसके लिए सरकार को एक बेहतर एक्ट का प्रावधान करना चाहिए, जिसमें चिकित्सकों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया हो. इस दौरान परिसर में एकत्रित हुए चिकित्सकों ने पीड़िता को न्याय दिलाने की भी मांग की. उन्होंने परिसर में न्याय दिलाने की मांग को लेकर नारेबाजी की और सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने की मांग रखी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में डॉक्टर्स ने की पेन डाउन स्ट्राइक, स्वास्थ्य केंद्रों में OPD बंद

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रजीत ने कहा कि प्रदर्शन चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर किया जा रहा है. उनकी मांग है कि चिकित्सकों को प्रोटेक्शन प्रदान की जाए. इसी के स्वरूप ओपीडी को बंद रखा गया है हालांकि आपातकालीन सेवाएं जारी हैं. फैकल्टी संगठन का मेडिकल कॉलेज के महासचिव डॉक्टर संजय ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम सरकार को करने चाहिए. 

कोलकाता में रेजिडेंट महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या का कड़ा विरोध जताया जा रहा है. ड्यूटी पर तैनात किसी डॉक्टर की हत्या कर देना सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर सरकार को कड़े प्रावधान करने चाहिए ताकि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी निर्भीक होकर अपनी सेवाएं दे सकें.

WATCH LIVE TV

Trending news