Pathankot News: रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों पर पड़ी महंगाई की मार, खरीददार परेशान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1900519

Pathankot News: रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों पर पड़ी महंगाई की मार, खरीददार परेशान

Pathankot News in Hindi: रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों पर अब महंगाई की मार पड़ी है. बता दें, पहले से ज्यादा रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले महंगे हुए. 

Pathankot News: रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों पर पड़ी महंगाई  की मार, खरीददार परेशान

Pathankot News: महंगाई का असर जहां हर तरफ देखने को मिल रहा है.  वहीं अब इसका असर रावण मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों पर भी पड़ा है.  जिसके कारण रावण, मेघनाथ, कुंभकरण के पुतलों के भी दाम बढ़ गए है. लगातार बड़ रही महंगाई के कारण इन पुतलों को बनाने वाले सामान के इस्तेमाल में काफी वृद्धि होने के कारण पुतलों के रेट भी आसमान छूने लगे हैं. 

ऐसे में खरीददार इस रेट से खुश नहीं है.  इनके खरीददार पूरा दाम नहीं दे रहे है. जिसके कारण इन कारीगरों का मुनाफा दिन प्रति दिन कम होता जा रहा हैं.  जिसके चलते  उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ICC World Cup: अफगानिस्तान टीम पहुंची धर्मशाला, विश्व कप में बांग्लादेश के साथ होगा मुकाबला

इस बारे में जब रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले बनाने वाले कारीगरों से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण रावण ,मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों के लागत दाम  पिछले साल के मुकाबले से काफी ज्यादा बढ़ चुके हैं, लेकिन इसके खरीददार बढा हुआ दाम देने को तैयार नहीं हो रहें. 

Dharamshala News: धर्मशाला में खालिस्तानी समर्थकों ने सरकारी कार्यालय के बाहर लिखा ‘खालिस्तान ज़िंदाबाद’

जिसके कारण उनका मुनाफा बहुत ही कम हो गया है.  यही नहीं उन्होंने कहा कि उनके पुतलों की डिमांड पंजाब के अलग-अलग जिलों के साथ-साथ हिमाचल में बहुत ज्यादा है, लेकिन पैसे खर्चते समय लोग कुछ गुरेज करते हैं.  उनकी तीसरी पीढ़ी भी यह काम कर रही है, जिस तरह से इसके मुनाफे में कमी हो रही है, उन्हे नहीं लगता की आगे अब उनके बच्चे भी यह काम कर पाएंगे. 

Trending news