Himachal Election: हिमाचल में अमित शाह ने भाजपा के चुनावी अभियान का किया शंखनाद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1395936

Himachal Election: हिमाचल में अमित शाह ने भाजपा के चुनावी अभियान का किया शंखनाद

Amit Shah Live: हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Chunav 2022) को लेकर भाजपा के लिए गृह मंत्री अमित शाह सिरमौर जिले में चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित किया. 

Himachal Election: हिमाचल में अमित शाह ने भाजपा के चुनावी अभियान का किया शंखनाद

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है.  शुक्रवार को चुनाव आयोग ने विधानसभा (ECI) के तारीखों का ऐलान कर दिया है. ऐसे में तमाम पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है. प्रदेश में बड़े-बड़े नेताओं और मंत्रियों का आना-जाना लगा हुआ है. ऐसे ने शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Live) हिमाचल के सिरमौर पहुंचे. जहां जनता ने उनका गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur)  भी मौजूद रहे. 

भाजपा के लिए हिमाचल में चुनावी शंखनाद के लिए गृहमंत्री अमित शाह आज सिरमौर (Amit Shah in Himachal) के शिलाई पहुंचे. उन्होंने वहां जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले  12 नवंबर 2022 को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी हिमाचल प्रदेश के कैंपेन और चुनावी गीत "हिमाचल की पुकार फिर भाजपा की सरकार" का शुभारंभ किया. 

Himachal Election 2022: चुनाव को लेकर 17 अक्टूबर को BJP जारी कर सकती है कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक निर्णय करके यहां के हाटी समुदाय को 55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में समाप्त कर दिया. तीनों प्रकार के आरक्षण, चाहे शिक्षा में हो, चाहे राजनीतिक हो, या सरकारी नौकरियों का ये तीनों आरक्षण हाटी समुदाय को मिलने वाले हैं, इसकी मैं आपको बधाइयां देता हूं. 

PM Kisan: दिवाली से पहले किसानों को मिल सकती है PM किसान की 12वीं किश्त! जानें डेट

अमित शाह ने आगे कहा कि पीएम आपकी तकलीफ समझते हैं, क्योंकि सालों तक यहां संगठन का काम किया है. पीएम हमेशा कहते हैं हिमाचल मेरा है, क्योंकि उनका हिमाचल वासियों से लगाव है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक नया रिवाज बनने जा रहा है, एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा. कोई नई बात नहीं है, पहाड़ी के उस ओर उत्तराखंड में कांग्रेसी कहते थे, रिवाज है, अब हमारी बारी है, लेकिन कोई रिवाज नहीं चला, दो तिहाई ब​हुमत के साथ भाजपा की सरकार बनी.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है. अब हाटी समुदाय को आदिवासी का स्टेटस दे दिया तो दलित लोगों को और अनुसूचित भाई-बहनों को उकसाने के लिए कहेंगे कि आपका अधिकार चला जाएगा, लेकिन कोई डरने की जरूरत नहीं है, मैंने अपनी पेन से लिखकर सभी दलित समाज को सुरक्षित किया है. इस क्षेत्र के सभी भाइयों-बहनों को मैं कहने आया हूं कि कांग्रेस का काम झगड़ा लगाना है. आपका कोई अधिकार कहीं नहीं जाने वाला है. 

Diwali 2022: इस डेट को है धनतेरस, जानें दिवाली-गोवर्धन पूजा और भाई दूज की तारीख

उन्होंने आगे कहा कि मुझे एक बात बताइए, परिवारवाद से देश को मुक्ति देनी चाहिए या नहीं देनी चाहिए. मोदी जी ने राजनीति से परिवारवाद खत्म करने का काम किया है. अमिश शाह ने कहा भाइयों-बहनों,मैंने हिमाचल के मिजाज को जाना है, यहां दो तिहाई बहुमत के साथ फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. 

इसके साथ ही हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि पूरे देश में रिवाज बदला है हिमाचल में भी बदलेंगे और फिर से हिमाचल में भाजपा की सरकार बनाएंगे. वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेन की शुरुआत होना हमारे लिए किसी स्वप्न से काम नहीं था. ये डबल इंजन सरकार में ही मुमकिन हो पाया है. 

Watch Live

Trending news