Solan News: चार दिसंबर को होगा सोलन नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1989254

Solan News: चार दिसंबर को होगा सोलन नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव

Solan News in Hindi: सोलन नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव 4 दिसंबर को होगा.  प्रशासन ने चुनाव की अधिसूचना जारी की है. 

Solan News: चार दिसंबर को होगा सोलन नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव

Solan News: सोलन नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव 4 दिसंबर यानी सोमवार को होंगे.  चुनाव की प्रक्रिया दोपहर 12 बजे से नगर निगम सोलन कार्यालय में आरंभ होगी. अगर उस दिन निर्धारित कोरम पूरा नहीं हुआ तो यह चुनाव 5 दिसंबर को होंगे. 

वहीं, प्रशासन ने चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है. पिछले कई दिनों से सोलन में मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव की घोषणा का इंतजार हो रहा था.  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सोलन दौरे के दूसरे ही दिन मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव की घोषणा हो गई. 

Himachal News: CM सुक्खू ने ऊना में करोड़ों की विकास योजना का उद्घाटन व शिलान्यास किया

इसके साथ ही कांग्रेस व भाजपा ने इस चुनाव के लिए अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. नगर निगम में पार्षदों की कुल संख्या 17 है.  इसमें 9 कांग्रेस, 7 भाजपा व एक निर्दलीय पार्षद है. विधायक को वोट का अधिकार मिलने से कांग्रेस की कुल की संख्या 10 हो गई है. सोलन में बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस अभी मुश्किल स्थिति में है क्योंकि पार्षद दो गुटों में बंटे हुए हैं.

IND vs AUS T20: बेंगलुरु में होगा भारत vs ऑस्ट्रेलिया का पांचवां टी20 मैच, जानें मोबाइल पर कैसे देखें लाइव

अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव ने बताया है कि नगर निगम मेयर डिप्टी मेयर के चुनाव 4 दिसंबर को आयोजित किये जायेंगे.  उन्होंने कहा कि अदर 4 दिसंबर को कोरम पूरा नहीं होता तो अगले दिन इसकी प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी. अजय यादव ने कहा कि सभी पार्षदों को इस बारे सूचित कर दिया गया है.

Trending news