CM जयराम ने सराज में 8 करोड़ रुपये की लागत से कई योजानाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1254799

CM जयराम ने सराज में 8 करोड़ रुपये की लागत से कई योजानाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

सीएम ने सराज के अंतर्गत शिकावरी में 8 करोड़ की लागत वाली कई विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 

CM जयराम ने सराज में 8 करोड़ रुपये की लागत से कई योजानाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

शिमला: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Himachal CM Jairam Thakur) ने आज यानी मंगलवार को मंडी जिला के सराज विधानसभा में देव विष्णु मतलोरा मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यस किया. 

सीएम ने सराज के अंतर्गत शिकावरी में 8 करोड़ की लागत वाली कई विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके साथ ही शिकावरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा भी की. सीएम ने कहा कि 5.12 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ सिंचाई योजना से क्षेत्र के किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध होने से किसान नकदी फसलों की खेती का विकल्प चुन सकेंगे.  उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के किसानों की आय में वृद्धि सुनिश्चित होगी. 

 

सीएम ने किया ट्वीट
सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारी सरकार इसी ध्येय के साथ राज्य के हर क्षेत्र का समग्र विकास कर रही है. इसी क्रम में आज यानी मंगलवार को सराज के अंतर्गत शिकावरी में 8 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए. इसके साथ ही सीएम ने स्थानीय जनता को बधाई दी. 

सीएम इस दौरान कहा कि वर्तमान में प्रदेश सरकार का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा हुआ है. हमारी सरकार प्रदेश की जनता के लिए लगातार काम कर रही है. समाज के कमजोर वर्गों के लिए सीएम गृहिणी सुविधा योजना, सहारा योजना, हिमकेयर, शगुन योजना जैसी कई योजनाएं जनता के लिए वरदान साबित हो रही हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के 400 करोड़ रुपये की तुलना में वर्तमान प्रदेश सरकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान करने में 1300 करोड़ रुपये व्यय कर रही है. 

बता दें, जयराम ठाकुर ने शिकावरी गांव के खेड़ी में बखाली खड्ड के ऊपर 90 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 35 मीटर स्पेन जीपयोग्य पुल और रत्ती धार में 39 लाख रुपये से निर्मित होने वाले पंचायत सामुदायिक केन्द्र लेहथाच का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम के आगमन पर सी.डी. कॉपरेटिव वेल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष कमल राणा ने का स्वागत किया. इस अवसर पर सीएम की धर्मपत्नी और हिमाचल प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्षा डॉ. साधना ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे. 

 

 

Watch Live

Trending news