बिलासपुर में बढ़ रहे चिट्टा तस्करी के मामलों के खिलाफ हिमाचल कांग्रेस महासचिव बंबर ठाकुर ने किया धरना प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2423974

बिलासपुर में बढ़ रहे चिट्टा तस्करी के मामलों के खिलाफ हिमाचल कांग्रेस महासचिव बंबर ठाकुर ने किया धरना प्रदर्शन

Bilaspur News: बिलासपुर में लगातार बढ़ रहे चिट्टा तस्करी के मामलों व नशा माफियाओं के ख़िलाफ हिमाचल कांग्रेस महासचिव व पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं व सामाजिक संगठनों के मिलकर चेतना चौक पर धरना प्रदर्शन किया.  

बिलासपुर में बढ़ रहे चिट्टा तस्करी के मामलों के खिलाफ हिमाचल कांग्रेस महासचिव बंबर ठाकुर ने किया धरना प्रदर्शन

Bilaspur News: बिलासपुर में चिट्टा तस्करी से लगातार बढ़ रहे मामलों व नशा माफियाओं के खिलाफ कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने मिलकर धरना प्रदर्शन किया है. वहीं रैली के बाद बंबर ठाकुर सहित कांग्रेस पार्टी पदाधिकारियों व सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को एक ज्ञापन भी भेजा, जिसमें चिट्टा तस्करी से जुड़े लोगों के खिलाफ एक सख़्त कानून बनाने की अपील की गई है. 

साथ ही यह मांग की गई है कि ND&PS एक्ट से हटकर इस कानून में प्रावधान होना चाहिए, जिसमें चिट्टा माफियाओं मृत्युदंड व उम्र कैद की सजा तय की जाये. इस बात की जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रदेश महासचिव व पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर जिला में चिट्टा तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे है और ना जाने कितने ही युवा चिट्टा की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. 

ऐसे में प्रदेश सरकार को चाहिए कि चिट्टा माफियाओं के ख़िलाफ सख़्त कानून बनाया जाये चाहे इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एक दिन का विशेष सत्र बुलाए और चिट्टे के काले कारोबार में संलिप्त माफियाओं को कड़ी सजा का प्रावधान किया जाए. इसके अलावा बिना डॉक्टर के प्रिस्किप्शन के इंजेक्शन सिरिंज ना मिलने व हर छह महीने में स्कूल व कॉलेज छात्रों का स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा टेस्ट करवाया जाए ताकि अगर कोई छात्र चिट्टे की चपेट में आ गया है तो उसका तुरंत इलाज संभव हो सके. 

वहीं, बंबर ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ सख़्त कानून बनाया है. उसी तर्ज पर चिट्टा माफियाओं के ख़िलाफ भी कड़ा कानून बनाया जाये. बंबर ठाकुर ने भाजपा नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा की 23 फरवरी को उनपर हुए जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी का भाजपा विधायक त्रिलोक जमवाल के साथ क्या नाता है और भाजपा विधायक के साथ कब से संपर्क में है इस बात की भी जांच पुलिस प्रशासन को करनी चाहिए ताकि आने वाले समय में बिलासपुर में इस तरह की वारदात दोबारा ना हो सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news