Himachal News: सीजन से पहले हिमाचल में यूनिवर्सल कार्टन को लेकर अधिसूचना जारी, बागवानी मंत्री ने दी जानकारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2219564

Himachal News: सीजन से पहले हिमाचल में यूनिवर्सल कार्टन को लेकर अधिसूचना जारी, बागवानी मंत्री ने दी जानकारी

Shimla Congress News: बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने सेब 20 किलो क्षमता वाले यूनिवर्सल कार्टन में बिकेगा. इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

Himachal News: सीजन से पहले हिमाचल में यूनिवर्सल कार्टन को लेकर अधिसूचना जारी,  बागवानी मंत्री ने दी जानकारी

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में अब सेब 20 किलो क्षमता वाले यूनिवर्सल कार्टन में बिकेगा, जिसको लेकर प्रदेश सरकार के फैसले के बाद अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि बागवान लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे. सरकार ने इस बाबत पहले ही निर्णय ले लिया था. अब इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

ऊना में BJP विधायक सतपाल सती ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर उठाए सवाल, जातिवाद को बढ़ावा देने की कही बात

 

जगत सिंह नेगी ने कहा कि इससे प्रदेश के बागवानों की आय में भी वृद्धि होगी और उन्हें फसल के अच्छे दाम मिल पाएंगे. वहीं कार्टन की उपलब्धता को लेकर जगत सिंह नेगी ने कहा कि इस विषय में पहले ही कार्टन कंपनियों को भी जानकारी दे दी गई थी. 

ऐसे में कार्टन की उपलब्धता आसानी से हो सकेगी. जगत सिंह नेगी ने बताया कि यूनिवर्सल कार्टन फल मंडियों में लागू करने के लिए सरकार का आधिकार क्षेत्र केवल प्रदेश के अंदर है. प्रदेश के बाहर की फल मंडियों में भी यूनिवर्स कार्टन स्वीकार होगा.

 हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को बताया दागी, लगाए ये आरोप

 

जगत सिंह नेगी ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर भी जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं, लेकिन यह सपना भी संविधान के खिलाफ है. वह प्रदेश में जनता के पूर्ण बहुमत से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश में लगे हुए हैं. धनबल के प्रयोग, ED और CBI के जोर से प्रदेश की सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं.

रिपोर्ट- संदीप सिंह, शिमला

 

Trending news