क्या अब ATM भी नहीं रहा सुरक्षित, चोर बिना कार्ड कैसे निकाल रहे कैश
topStorieshindi

क्या अब ATM भी नहीं रहा सुरक्षित, चोर बिना कार्ड कैसे निकाल रहे कैश

हिमाचल प्रदेश में ATM से कैश चोरी का मामला सामने आया है. ऊना में पंजाब नेशनल बैंक के ATM से दो लोग 10 लाख कैश निकाल फरार हो गए. पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है, लेकिन इस मामले में एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं.  

क्या अब ATM भी नहीं रहा सुरक्षित, चोर बिना कार्ड कैसे निकाल रहे कैश

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना पंडोगा में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में हुई दस लाख रुपये के लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. ऊना पुलिस ने पंजाब के मंडी गोविंदगढ़ से एटीएम लूट के 2 आरोपियों को पकड़ा लिया है. पुलिस ने इनको पकड़ने के लिए पंजाब हरियाणा और अन्य जिलों में छापेमारी की थी. पुलिस अब इन्हें पकड़कर ऊना ले आई है. बुधवार को इन दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने इन्हें 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. 

10 लाख लूटा गया कैश
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि 16 तारीख को पंडोगा के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में रात 12:30 बजे अज्ञात लोगों द्वारा एटीएम की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. आरोपी मंकी कैप पहनकर गैस कटर की मदद से एटीएम काटकर 10 लाख कैश लूट कर ले गए थे. इस वारदात में उन्होंने एक ट्रक का इस्तेमाल भी किया था जोकि कई बार ऊना में आलू धुलाई के लिए आता रहता था. 

ये भी पढ़ें- डॉ. वाईस' एस परमार मेडिकल कॉलेज का निमार्ण कार्य पड़ा अधूरा, कंपनी को जारी हुआ 'शो कॉज नोटिस'

राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले हैं आरोपी
उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों से एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैस कटर मंकी कैप, स्प्रे कैन और एक ट्रक को रिकवर किया है. इन दोनों आरोपियों में से एक आरोपी अलवर का रहने वाला है जबकि दूसरा आरोपी हरियाणा का रहने वाला है. पुलिस इस मामले में अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस पूरी वारदात में और कौन शामिल रहा है. 

ATM में नहीं थी सुरक्षा की उचित सुविधा
वहीं पुलिस द्वारा एटीएम को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं उन्होंने कहा कि एटीएम के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा 3 महीने से बंद पड़ा हुआ था. इसके अलावा एटीएम के लॉक भी सही से नहीं लगे हुए थे. लूट की वारदात को रात 12:30 बजे अंजाम दिया गया था, लेकिन उस समय एटीएम में किसी तरह का कोई अलार्म नहीं था. वारदात होने के काफी समय बाद करीब 2 बजे पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने अपनी कारवाई शुरू की. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद होंगी कई हजार सरकारी पदों पर भर्तियां

उन्होंने कहा कि शहर में पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरा से इस मामले की जांच में काफी मदद मिली है. पुलिस अब यह भी पता लगाने में जुट गई है कि इनका कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड तो नहीं था या इनके खिलाफ पहले भी कोई मामले दर्ज तो नहीं है. फिलहाल पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से कैश बरामद नहीं हुआ है, जिसकी तलाश जारी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news