Himachal Monsoon Session: हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज आज, पहले दिन हंगामे के पूरे आसार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2402118

Himachal Monsoon Session: हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज आज, पहले दिन हंगामे के पूरे आसार

Himachal Monsoon Session: विधानसभा मानसून सत्र का आज आगाज होगा. इसको लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष तैयार है. सत्र के हंगामेदार होने के आसार है. मुख्यमंत्री बोले- पहली मर्तबा 10 बैठक होगी आयोजित. जनता के मुद्दों पर विपक्ष से सहयोग की उम्मीद.

 

Himachal Monsoon Session: हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज आज, पहले दिन हंगामे के पूरे आसार

Himachal Monsoon Session/संदीप शर्मा: हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र का आगाज आज शिमला में होने जा रहा है. सत्र की शुरुआत 11 बजे होगी. पहली मर्तबा 10 बैठक आयोजित की जा रही है.  विपक्ष सदन के भीतर अपने सवालों से सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी कर चुका है. पिछले कल भाजपा विधायक दल की बैठक हुई और आज विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की शुरुआत से पहले सत्ता पक्ष के विधायक दल ने बैठक की. इस बार के मानसून के सत्र में पक्ष विपक्ष आमने-सामने दिखाई देंगे. 

सत्र 9 सितंबर तक चलेगा
बता दें कि इस बार हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र (Himachal Monsoon Session) मंगलवार आज 11 बजे शुरू होगा. 10 दिन तक चलने वाला सत्र 9 सितंबर तक चलेगा. चौदहवीं विधानसभा के छठे सत्र के पहले दिन विपक्ष प्रश्नकाल को बाधित कर हंगामा कर सकता है. कहा जा रहा है कि इस बार सदन में सड़क-पुलों, आपदा, अपराध, नशा, स्कूलों के विलय जैसे कई मसलों  पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में घमासान होगा.

ये भी पढ़े:  Kangana Ranaut: कंगना के बयान पर सियासी घमासान! विक्रमादित्य ने कड़ी निंदा कर कहा- 'किसानों के संघर्षों का हैं अपमान'
 

मानसून सत्र में 936 प्रश्न उठेंगे
मिली जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस बार मानसून सत्र में 936 प्रश्न उठेंगे इनमें से 640 तारांकित होंगे जिन्हें मुख्यमंत्री और मंत्रियों के मौखिक जवाब के लिए भेजा गया है.  296 प्रश्न अतारांकित होंगे, जिनके उत्तर लिखित में दिए जाएंगे. सत्र से एक दिन पहले भाजपा ने विधायक दल की बैठक में सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरने की रणनीति बनाई, जबकि कांग्रेस विधायक दल मंगलवार सुबह पलटवार के लिए रणनीतिक बैठक करेगा.

सदन की कार्यवाही की शुरुआत 3 दिवंगत विधायक टेक चंद, नारायण सिंह स्वामी और दौलत राम चौधरी के शोकोद्गार से शुरू होगी. इसके पश्चात प्रश्नकाल होगा. प्रश्नकाल के बाद राज्यपाल द्वारा मंजूर विधेयक सदन में प्रस्तुत किए जाएंगे इसमें मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष समेत कई विधायक अपनी अपनी बात रखेंगे.

Trending news