हिमाचल में 68 दिन बाद खत्म हुआ सीमेंट फैक्ट्री विवाद, अदानी समूह-ट्रांसपोर्टरों में हुआ समझौता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1579417

हिमाचल में 68 दिन बाद खत्म हुआ सीमेंट फैक्ट्री विवाद, अदानी समूह-ट्रांसपोर्टरों में हुआ समझौता

Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu: आखिरकार 68 दिनों के लंबे समय के बाद हिमाचल प्रदेश में अदानी समूह व ट्रांसपोर्टरों के बीच चल रहा सीमेंट विवाद खत्म हो गया है.  सरकार की मध्यस्थता के बाद और कई दौर की बैठकों के बाद आज सीमेंट विवाद पर विराम लग गया.

हिमाचल में 68 दिन बाद खत्म हुआ सीमेंट फैक्ट्री विवाद, अदानी समूह-ट्रांसपोर्टरों में हुआ समझौता

Himachal: आखिरकार 68 दिनों के लंबे समय के बाद हिमाचल प्रदेश में अदानी समूह व ट्रांसपोर्टरों के बीच चल रहा सीमेंट विवाद खत्म हो गया है.  सरकार की मध्यस्थता के बाद और कई दौर की बैठकों के बाद आज सीमेंट विवाद पर विराम लग गया. 

Shehnaaz Gill ने शॉर्ट पैंट-फ्लावर प्रिंट ब्रा पहन कराया बोल्ड फोटोशूट, फैंस बोले- Bomb

सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 68 दिनों बाद  दोनों गुटों मे मध्यस्थता से  टूटा गतिरोध,अदानी समूह व ट्रांसपोर्टरों में हुआ समझौता. कल से शुरू होंगे दोनों सीमेंट प्लांट. जय हिमाचल.

अडानी समूह और  दाडलाघाट व बरमाणा प्लांट के साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की बैठक के बाद विवाद सुलझ गया. सीमेंट विवाद सुलझने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उनके मुख्यमंत्री बनने के 5 दिन बाद ही दाडलाघाट व बरमाणा दोनों सीमेंट कंपनियां बंद कर दी गई थी.  उसके बाद सरकार ने दोनों पक्षों को सुना, क्योंकि हिमाचल प्रदेश के ट्रांसपोर्टरों और अन्य लोगों का रोजी रोटी इन प्लांट के साथ जुड़ा है. 

Himachal Tourist: हिमाचल में गर्मी बढ़ने से घटी पर्यटकों की संख्या, कारोबारियों की बढ़ी मुश्किलें

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अडानी समूह और ट्रांसपोर्टरों के बीच के मसले को सुलझा लिया है और कल से अब यह प्लांट शुरू हो जाएंगे. उन्होंने ने बताया कि छ टायर वाले ट्रक का रेट 10 रुपये 30 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति क्विंटल, जबकि 12 टायर वाले ट्रक के लिए 9 रुपये 30 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति क्विंटल दाम तय किए गए हैं. 
बाकी जो भी मसले हैं वह संबंधित डीसी सुलझाएंगे. 

Watch Live

Trending news