Himachal Pradesh कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बातों ही बातों में अपनी ही पार्टी को लेकर कह दी बड़ी बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1995439

Himachal Pradesh कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बातों ही बातों में अपनी ही पार्टी को लेकर कह दी बड़ी बात

Pratibha Singh News: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार को एक साल का कार्यकाल पूरा हो गया है. इसकी खुशी मनाने के लिए राज्य में खास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, लेकिन इस बीच हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पार्टी से नाराजगी जताई है. 

 

Himachal Pradesh कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बातों ही बातों में अपनी ही पार्टी को लेकर कह दी बड़ी बात

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सरकार से नाराजगी जताते हुए संगठन को नजर अंदाज करने के आरोप लगाए हैं. प्रतिभा सिंह ने कहा है कि एक साल के समोराह के बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है और ना ही उनको भरोसे में लिया गया. उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी नहीं पता है कि सरकार किस तरह से इस कार्यक्रम के लिए तैयारी कर रही है. प्रतिभा सिंह ने तो यहां तक कहा कि इस कार्यक्रम के बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया गया है.

संगठन से ही बनती हैं सरकारें- प्रतिभा सिंह
प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकारें भी संगठन से बनती हैं. संगठन के काम करने से ही हिमाचल में कांग्रेस सरकार प्रदेश में बन पाई, लेकिन आज संगठन को ही नजरअंदाज किया जा रहा है. आज अपनी सरकार के रहते हुए संगठन को नजर अंदाज करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद संगठन से उभरे हैं और वे हर बार कहते हैं कि वह एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस में रहे हैं और आज मुख्यमंत्री हैं.

ये भी पढ़ें- HPU में NEP को लेकर खाका तैयार, अगले एकेडमिक सेशन से हो सकती है लागू

2024 के चुनाव में काम आएगा संगठन- प्रतिभा सिंह
प्रतिभा सिंह ने कहा कि वे चाहती थीं कि मुख्यमंत्री संगठन को मजबूती दें. इससे संगठन के कार्यकर्ताओं का भी मनोबल बढ़ना था. 2024 के चुनाव में संगठन काम आएगा. इन सभी में तालमेल बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन में अगर इस तालमेल को हम बनाए रखेंगे तो इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह आएगा और चुनाव का सामना मजबूती से कर पाएंगे.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार को एक साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. इसे लेकर सरकार एक खास कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल होंगे. इस जश्न में कांग्रेस नेताओं के साथ केंद्रीय आलाकमान को भी आमंत्रित किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news