Himachal Pradesh के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बच्चों को लेकर अभिभावकों और अध्यापकों से कही जरूरी बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2083632

Himachal Pradesh के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बच्चों को लेकर अभिभावकों और अध्यापकों से कही जरूरी बात

Paonta Sahib News: पांवटा साहिब में माजरा क्षेत्र के डिवाइन विजडम स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से बच्चों का खास ध्यान रखने का आग्रह किया.    

 

Himachal Pradesh के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बच्चों को लेकर अभिभावकों और अध्यापकों से कही जरूरी बात

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल (Himachal Pradesh Governor) शिव प्रताप शुक्ल (Shiv Pratap Shukla) पांवटा साहिब के माजरा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने डिवाइन विजडम स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह (Annual Prize Distribution Ceremony) में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान राज्यपाल ने पढ़ाई और खेलों सहित अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण किए. साथ ही विद्यार्थियों को उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

कार्यक्रम के दौरान सुना गया पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम
वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान माजरा के डिवाइन विजडम स्कूल में जश्न का माहौल था. स्कूल प्रांगण में पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. इस दौरान पांवटा साहिब विधायक सुखराम चौधरी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल भी उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान अतिथियों, अभिभावकों और स्कूली बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भी सुना.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: दिन-प्रतिदिन खराब हो रहे सुक्खू सरकार के हालात!

बच्चों ने प्रस्तुत की अलग-अलग राज्यों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
समारोह को मनोरंजक बनाने के लिए स्कूल के बच्चों ने मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए. बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश भक्ति, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की संस्कृति के विभिन्न रंग प्रस्तुत किए. इस दौरान प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शिक्षा, खेलो और स्कूल की अन्य गतिविधियों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए. साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया.

ये भी पढ़ें- Tanda Medical College में राय बहादुर जोधामल का नाम अंकित करने की उठी मांग

राज्यपाल ने अभिभावकों और अध्यापकों से किया आग्रह
राज्यपाल ने अभिभावकों और अध्यापक वर्ग से आग्रह किया कि शिक्षण संस्थान के साथ-साथ घर पर भी बच्चों का खास ध्यान रखा जाए. बच्चों के साथ मित्रतावत व्यवहार करें. उन्होंने कहा कि जो बच्चे चिट्टे जैसे नशे की चपेट में आ जाते हैं वह साल भर सिर्फ आपके बच्चे रह जाते हैं. इसके बाद उनका सामाजिक और पारिवारिक जीवन समाप्त हो जाता है. ऐसे में जरूरी है कि उनका पूरा ध्यान रखा जाए. इसके साथ उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन के लिए स्कूल प्रशासन को बधाई भी दी.

WATCH LIVE TV

Trending news