Mandi Cloudburst News: मंडी में जहां बादल फटा था वहां एनडीआरएफ ने 51 फंसे हुए लोगों को बचाया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1840438

Mandi Cloudburst News: मंडी में जहां बादल फटा था वहां एनडीआरएफ ने 51 फंसे हुए लोगों को बचाया

Himachal Pradesh News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन और बादल फटने के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों से भारी नुकसान और मौत की खबरें सामने आ रही हैं. 

Mandi Cloudburst News: मंडी में जहां बादल फटा था वहां एनडीआरएफ ने 51 फंसे हुए लोगों को बचाया

Himachal Pradesh's Mandi Cloudburst News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से खबर सामने आ रही है जहां राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) द्वारा बादल फटने की घटना स्थलों पर फंसे 51 लोगों को बचाया गया. 

अधिकारियों ने कहा कि एनडीआरएफ ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांवों में बादल फटने की घटना स्थलों पर फंसे 51 लोगों को बचाया. 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन और बादल फटने के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों से भारी नुकसान और मौत की खबरें सामने आ रही हैं. 

इस दौरान हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भारी भूस्खलन के बाद कई घर ढह गए. अधिकारियों ने कहा कि 9,924 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 300 दुकानें और 4783 गौशालाएं क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

बीते दिन हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा मंडी जिले के कुकलाह के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया गया और राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी इन क्षेत्रों में रह रहे लोगों के लिए राशन की व्यवस्था करने का आग्रह किया गया. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान को ध्यान में रखते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया. उन्होंने यह भी कहा कि एक दो मंजिला स्कूल की इमारत ढह गई और लगभग सभी घर असुरक्षित हो गए हैं क्योंकि वहां दरारें आ गई हैं और लगभग छह लोगों की जान चली गई है. 

बीते दिन हिमाचल प्रदेश के कुल्लु जिले से दिल दहला देने वाली वीडिओ सामने आई थी जिसमें लगभग 8 इमारतें ताश के पत्ते के तरग ढह गई थीं. फिलहाल हिमाचल प्रदेश आज तक की सबसे भयानक तस्वीरें देख रहा है और ऐसे में कुदरत की मार के कारण प्रदेश में अब तक तकरीबन 10000 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Disaster: हिमाचल में बारिश से पिछले 24 घंटों में 13 लोगों की मौत; 24 जून से अब तक 361 मौतें 

(For more news apart from Himachal Pradesh's Mandi Cloudburst News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news