Shimla News: शिमला की मोनिका नेगी ने 81 किलोग्राम वर्ग में जीता गोल्ड मेडल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1845380

Shimla News: शिमला की मोनिका नेगी ने 81 किलोग्राम वर्ग में जीता गोल्ड मेडल

Himachal News: कनाडा में आयोजित पुलिस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी बॉक्सिंग प्लेयर मोनिका नेगी को रामपुर भाजपा मंडल ने सम्मानित किया है. 

Shimla News: शिमला की मोनिका नेगी ने 81 किलोग्राम वर्ग में जीता गोल्ड मेडल

Himachal News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के ननखड़ी तहसील के बड़ाच पंचायत के पनवेल  गांव की मोनिका नेगी ने हाल ही में पुलिस फायरस गेमज में इंडिया के लिए कनाडा में 81 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. इस उपलब्धि के लिए  आज रामपुर भाजपा मंडल ने उन्हें सम्मानित किया और भविष्य में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया. 

भाजपा नेताओं ने बताया कि मोनिका क्षेत्र के लिए रोल मॉडल हैं. जिस तरह से वर्तमान में युवा पीढ़ी नशे की ओर आकर्षित हो रहा है और अपने जीवन को बर्बाद कर रहे हैं.  ऐसे युवाओं को मोनिका से प्रेरणा लेनी होगी. उन्हें मोनिका से सीख लेते हुए आगे बढ़ना होगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की कई खिलाड़ी युवतियां है जिन्होंने विभिन्न खेलों में नाम कमाया है. क्षेत्र में खेलों के प्रति माहौल बनाना होगा. 

इस दौरान मोनिका ने भी युवाओं में नशा अपना कर अपने युवावस्था को बर्बाद करने पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि उनके सहपाठी या आसपास के युवा सही मार्गदर्शन न मिलने के चलते गलत संगत से आज अपने अमूल्य जीवन को नशे के गर्त में ढकेल चुके हैं.  ऐसे युवाओं को समय रहते सही मार्गदर्शन के साथ सही माहौल देना होगा. 

खासकर परिजनों को साया की तरह ध्यान रखते हुए उन्हें सही दिशा पर ले जाना होगा.  मोनिका नेगी ने बताया पूर्व में बॉक्सिंग में हिमाचल प्रदेश में उज्जवल भविष्य ना होते देखा तो बाहर की ओर पलायन किया और वहां पर उन्हें मौका मिला और आज उन्हें विश्व स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल हुआ है, लेकिन वह चाहती हैं कि प्रदेश में ही सेवाएं दें और प्रदेश के लिए ही मेडल लाएं. वे अपने आप को गौरांवित महसूस करेंगी. 

उन्होंने आगे कहा कि उनका अगला लक्ष्य एशियन गेम और उसके बाद ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है. हिमकोफेड के पूर्व अध्यक्ष कौन नेगी ने बताया कि वर्तमान समय में युवा अपना रास्ता भटक कर गलत संगत में पड़ रहे हैं, लेकिन मोनिका जैसे संघर्षिल खिलाड़ी ऐसे युवाओं के लिए प्रेरणा दाई हो सकते हैं. उन्हें मोनिका को रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करते हुए युवाओं को प्रेरित करना होगा. आने वाले समय में मोनिका नेगी का अहम भूमिका युवाओं को सब मार्ग पर लाने में रहेगा.

Trending news