Himachal Pradesh News: शिक्षा सत्र के बीच में नहीं किए जाएंगे अध्यापकों के तबादले
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2389825

Himachal Pradesh News: शिक्षा सत्र के बीच में नहीं किए जाएंगे अध्यापकों के तबादले

CM Sukhvinder Singh Sukhu: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज हमीरपुर जिला के दोसड़का के पुलिस मैदान में राज्यस्तरीय मुख्यमंत्री बाल पौष्टिक आहार व टेबलेट वितरण समारोह में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए उचित कदम उठा रही है. 

Himachal Pradesh News: शिक्षा सत्र के बीच में नहीं किए जाएंगे अध्यापकों के तबादले

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला के दोसड़का के पुलिस मैदान में राज्यस्तरीय मुख्यमंत्री बाल पौष्टिक आहार व टेबलेट वितरण समारोह में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर शिरकत की और पोषण अभियान के तहत हिमाचल प्रदेश सरकार की एक विशेष पहल पर दी जाने वाली सामग्री के वितरण का शुभारंभ करने के अलावा प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों को आधुनिक टैबलेट प्रदान किए. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी, विधायक सुरेश कुमार, विधायक कैप्टन रंजीत राणा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व तकनीकी शिक्षा मंत्री को टोपी, शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

शिक्षा को मजबूत करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाई जा रहे कदमों पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पूर्व सरकार ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए शिक्षा संस्थानों को खोलने का काम किया, लेकिन वर्तमान सरकार गुणात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है. इसके साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए चार महत्वपूर्ण बिंदुओं पर काम कर रही है. 

MHA ने डॉक्टर प्रोटेस्ट को लेकर राज्यों की पुलिस को दिए जरूरी निर्देश

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि गुणात्मक शिक्षक को बढ़ावा देने के लिए बजट की कोई कमी नहीं रखी जाएगी. सरकार ने आज आपको गुणात्मक शिक्षा के गुण सीखाने की दृष्टि में भी काम किया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है कि अब शिक्षा सत्र के बीच में अध्यापकों के तबादले नहीं किए जाएंगे. 

शिक्षा विभाग द्वारा कम छात्रों वाले स्कूल को मर्ज करने के फैसले को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अब हर विद्यालय में टीचर्स की निर्धारित संख्या को पूरा करने पर कदम उठाएगी. साथ ही कोई बच्चा स्कूल की दूरी के चलते आर्थिक रूप से परेशान ना हो, इसके लिए भी सरकार ऐसे छात्रों के लिए सरकारी वाहन का खर्च भी उठाने को तैयार है. 

IIT Mandi News: वातावरण में मौजूद वेस्ट एनर्जी अब होगी बिजली में कनवर्ट

उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्कूलों में गुणात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए शिक्षकों को टैबलेट प्रदान किए गए हैं. साथ ही प्रदेश सरकार स्कूलों में डाक के कार्य के लिए आउटसोर्स पर युवाओं की नियुक्ति करने जा रही है ताकि अध्यापक केवल अपने कार्य पर ध्यान दे सकें.

WATCH LIVE TV

Trending news