Weather: हिमाचल में बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे पर्यटक, सड़कों पर दिखी भारी भीड़
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1532375

Weather: हिमाचल में बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे पर्यटक, सड़कों पर दिखी भारी भीड़

Himachal Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी के चलते सैलानियों से प्रदेश के कई शहर पटे नजर आ रहे हैं. 

Weather: हिमाचल में बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे पर्यटक, सड़कों पर दिखी भारी भीड़

Himachal Weather Update: पूरे उत्तर भारत में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है. जम्मू-कशमीर से लेकर उत्तराखंड, हिमाचल, उत्तर प्रदेश तक शीतलहर का कहर जारी है.  ऐसे में बात करें , हिमाचल की तो कई इलाकों में बर्फबारी ने पर्यटकों को खुश किया, तो वहीं बर्फबारी के कारण वहां के लोगों की परेशानी बढ़ा दी. राज्य के कुल्लू, मनाली, नारकंडा, खड़ापत्थर, कुफरी, किन्नौर समेत कई इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली.

Apple iphone 14 sale in India: iphone 14 पर मिल रहा है अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट

हालांकि, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है, लेकिन इन सब के बीच बीते दिन हुई बर्फबारी ने कई रोड ब्लॉक कर दिए हैं. लाहौल-स्पीति में 90, कुल्लू में 32, चंबा में एक और कांगड़ा में दो सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद रही. वहीं 10 बिजली ट्रांसफार्मर और 4 पेयजल योजनाएं भी ठप हैं. 

बर्फबारी के कारण सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में बाधित हुए परिवहन निगम के बस रूटों को अब बहाल कर दिया गया. जिससे अब लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं उठाना पड़ेगा. मीडिया को जानकारी देते हुए आरएम सिरमौर संजीव बिष्ट ने बताया कि बर्फबारी के चलते जिला के ऊपरी इलाकों में निगम के 4 रूट प्रभावित हुए थे, जिन्हें अब बहाल कर दिया गया है.   उन्होंने कहा कि रूट बंद होने से जहां निगम को प्रतिदिन हर दिन करीब 10,000 रुपये का नुकसान पहुंच रहा था, तो वहीं और लोगों को भी परेशानियां उठानी पड़ रही थी. 

Rakhi Sawant Wedding: Adil ने निकाह से किया इनकार! तो राखी सावंत बोलीं-ट्रक के सामने मार दो मुझे धक्का

आरएम सिरमौर ने आम जनता से अपील की है कि बर्फबारी प्रभावित इलाकों में लोग परिवहन निगम के चालक परिचालक पर जबरन बस चलाने का दबाव ना बनाएं क्योंकि ऐसे इलाकों में फिसलन रहती है और दुर्घटनाओं की लगातार आशंका बनी रहती है.

Watch Live

Trending news