Ration Card: हिमाचल में राशनकार्ड धारकों को दिसंबर से मिलेगा आधा किलो ज्यादा आटा
Advertisement

Ration Card: हिमाचल में राशनकार्ड धारकों को दिसंबर से मिलेगा आधा किलो ज्यादा आटा

हिमाचल के लोगों के लिए राहत की खबर है. राज्य के 19.50 लाख राशनकार्ड धारकों को डिपुओं में अगले महीने से आधा किलो ज्यादा आटा मिलेगा.

Ration Card: हिमाचल में राशनकार्ड धारकों को दिसंबर से मिलेगा आधा किलो ज्यादा आटा

Ration Card: हिमाचल के लोगों के लिए राहत की खबर है. राज्य के 19.50 लाख राशनकार्ड धारकों को डिपुओं में अगले महीने से आधा किलो ज्यादा आटा मिलेगा. वहीं चावल पहले की तरह 6 किलों ही मिलेंगे. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बर्फबारी के चलते चूड़धार यात्रा पर लगी रोक

खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता विभाग ने दिसंबर के लिए राशन की अलाटमेंट जारी कर दी है. बता दें, नवंबर में उपभोक्ताओं को प्रति राशनकार्ड साढ़े 12 किलो आटा दिया गया है. जिसे अब दिसंबर में 13 किलो देने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही राशनकार्ड धारकों के लिए अन्य सस्ते राशन में तीन दालें मलका, माश और दाल चना, दो लीटर तेल, और आधा किलो चीनी, एक किलो नमक मिलते है. 

Himachal Election: EVM में बंद है इन कैंडिडेट्स की किस्मत, 8 दिसंबर को किसकी होगी जीत?
 
बता दें, उपभोक्ताओं को यह राशन प्रदेश सरकार जबकि आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर उपलब्ध कराती है. ऐसे में प्रदेश सरकार ने डिपो होल्डरों को महीने की पहली तारीख को गोदमों से राशन उठाने के निर्देश दिए हैं. 

इसके साथ ही खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने जिला नियंत्रक अधिकारियों को डिपो से खाद्य वस्तुओं के सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं. ये निर्देश इसलिए दिए गए हैं क्योंकि नवंबर और दिसंबर में बारिश और बर्फबारी की अधिक संभावना रहती है. ऐसे में आपूर्ति निगम ने हिमाचल के बर्फीले क्षेत्रों में अधिक राशन के लिए कोटा भेज दिया है. 

Watch Live

Trending news