हिमाचल में अगले कुछ दिनों तक नहीं चलेंगी HRTC की बसें, बाहर निकलने से पहले पढ़ ले ये खबर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1431560

हिमाचल में अगले कुछ दिनों तक नहीं चलेंगी HRTC की बसें, बाहर निकलने से पहले पढ़ ले ये खबर

Himachal Assemvly Election 2022: चुनाव आयोग के आदेशानुसार, चुनाव ड्यूटी के लिए कुछ बसें लगाई जा रही हैं, जिसके वजह से लोगों को सफर करने में दिक्कत हो सकती है. 

हिमाचल में अगले कुछ दिनों तक नहीं चलेंगी  HRTC की बसें, बाहर निकलने से पहले पढ़ ले ये खबर

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए महज 4 दिन रह गया है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरे जोर-शोर के साथ चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. 12 नवंबर को प्रदेश में मतदान होगा. ऐसे में हिमाचल पथ परिवहन निगम की लगभग 2,400 बसें पोलिंग पार्टियों को लेकर मतदान केंद्रो तक जाएंगी. जिसकी प्रक्रिया आज यानी 8 नवंबर से शुरू हो गई. 

Election 2022: शिमला पहुंचे उत्तराखंड के CM धामी, BJP के लिए किया प्रचार

चुनाव आयोग के आदेशानुसार, चुनाव ड्यूटी के लिए लगाई जाने वाली बसों की संख्या को तय कर दिया गया है. बता दें, प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिये संबंधित डिपो से बसें भेजी जानी हैं. जिसका प्लान विधानसभा चुनाव के लिए बनाए गए नोडल परिवहन अधिकारी ने सभी आरएम के साथ बैठकर बनाई है. 

बता दें, बस पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र छोड़ने जाएगी. साथ ही मतदान खत्म होने के बाद भी बस कर्मचारियों को लाने और ईवीएम मशीनों को स्टॉन्ग रूम तक पहुंचाने की ड्यूटी पर रहेगी. जिसके लिए एचआरटीसी की ओर से ड्राइवर औक कंडक्टरों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

Himachal: कांगड़ा में PM के दौरे को लेकर कई चीजों पर लगा प्रतिबंध, पैराग्लाइडिंग पर भी रोक

बता दें, शिमला में 232 बसें चुनाव ड्यूटी पर जाएंगी. इसमें रामपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 30 बसें, ठियोग के लिए 35, जुब्बल कोटखाई के लिए 27, चौपाल के लिए 30, रोहड़ू के लिए 25, शिमला ग्रामीण के लिए 30, शिमला शहरी के लिए 11 और कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के लिए 22 बसें चुनावी ड्यूटी पर हैं. इन सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए औसतन 3 बसें रिजर्व में रखी गई. हालांकि अधिक जानकारी के लिए आप फोन नंबर 0177-2800111 पर संपर्क कर सकते हैं. 

Watch Live

Trending news