HP Election: नाहन में पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों हुई रवाना, सिरमौर की 589 बूथों पर 1 जून को होगा मतदान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2270407

HP Election: नाहन में पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों हुई रवाना, सिरमौर की 589 बूथों पर 1 जून को होगा मतदान

Himachal Election: नाहन में 1 जून को होने वाली वोटिंग के लिए गुरुवार तो पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों रवाना हुई. वहीं, सिरमौर में 589 बूथों पर मतदान होगा. 

HP Election: नाहन में पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों हुई रवाना, सिरमौर की 589 बूथों पर 1 जून को होगा मतदान

Himachal Voting: 1 जून को होने जा रहे मतदान को लेकर चुनाव आयोग द्वारा तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. सिरमौर जिला में आज सभी विधानसभा मुख्यालयों से पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया. जिला मुख्यालय नाहन से आज नाहन विधानसभा की 99 पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना हुई. 

पीजी कॉलेज नाहन में मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम भी बनाया गया है, जहां 4 जून को जिला सिरमौर के पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की जाएगी. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र का जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित खिमटा और एसएसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि यह मतगणना केंद्र 25 मई को तैयार हो चुका था और यहां पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए यहां 48 टेबल लगाए जाएंगे. 

Priyanka Gandhi: शिमला के जाखू मंदिर पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा, किया पूजा-अर्चन

सुमित खिमटा ने नाहन में मतदान ड्यूटी में तैनात कर्मचारी के रिहर्सल के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत पर भी दुख व्यक्त किया. बता दें, बुधवार को रिहर्सल के दौरान यहां एक कर्मी की हार्ट अटैक से मौत हुई थी. 

मीडिया से बात करते हुई एसडीएम नाहन सलीम आज़म ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए 121 पोलिंग बूथ के लिए  99 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया जबकि 22 पोलिंग पार्टियों को कल रवाना किया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि पोलिंग पार्टियों को जीपीएस युक्त बसों में मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया और मतदान संपन्न होने तक यह पोलिंग पार्टियों मतदान केंद्र पर ही रहेंगी. मतदान केंद्रों पर सभी पोलिंग पार्टियों के लिए सारी व्यवस्थाएं की गई है. बता दें, सिरमौर जिला की पांच विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए 589 मतदान केंद्र बनाए गए है. इन मतदान केंद्रों पर मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Trending news