Himachal Weather Update: गर्मी के मौसम में ठंड से ठिठुर रहे लोग, हिमाचल में बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड
Advertisement

Himachal Weather Update: गर्मी के मौसम में ठंड से ठिठुर रहे लोग, हिमाचल में बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मई महीने में बारिश और ठंड ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है.  मई के सात दिन में यानी 24 से 30 तारीख तक नॉर्मल से 325% ज्यादा बारिश हो चुकी है. 

Himachal Weather Update: गर्मी के मौसम में ठंड से ठिठुर रहे लोग, हिमाचल में बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मई महीने में बारिश और ठंड ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है.  मई के सात दिन में यानी 24 से 30 तारीख तक नॉर्मल से 325% ज्यादा बारिश हो चुकी है. इसी तरह 1 मई से 30 मई तक भी नॉर्मल से 84 % प्रतिशत ज्यादा बारिश पहाड़ों पर हो चुकी है. 

Homemade Hair Dye: सफेद बालों से आप भी हैं परेशान? तो आसानी से घर पर बनाएं ये हेयर कलर

बता दें, प्रदेश के कई क्षेत्रों में बीती रात से ही बारिश हो रही है, जबकि शिमला में सुबह से अच्छी बारिश जारी है. इससे तापमान में निरंतर गिरावट आ रही है. हिमाचल में रिकॉर्ड तोड़ बारिश और ठंड इस महीने पड़ रही है. 84% ज्यादा बादल बरसे. आज भी 9 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि, आंधी तूफान, को लेकर ऑरेंज अलर्ट किया गया है. 

वहीं, पहाड़ों पर अगले पांच दिन भी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है.  मौसम विभाग ने आज के लिए तो नौ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि अगले तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

जानें न्यूनतम तापमान
शिमला में  13.5, सुंदरनगर 16.9, भुंतर 14.4, कल्पा 7.8, धर्मशाला 14.4, ऊना 18.5, नाहन 18.3, केलांग 4.8, पालमपुर 15.0, सोलन 15.0, कांगड़ा 17.0, मंडी 17.1, बिलासपुर 19.0, हमीरपुर 19.6, चंबा 17.1, डलहौजी 10.3, जुब्बड़हट्टी 15.4, कुफरी 10.2, कुकुमसेरी 7.5, नारकंडा 9.0, भरमौर 10.0, रिकांगपिओ 10.6, सेऊबाग 14.5, धौलाकुआं 21.7, बरठीं 19.2, मशोबरा 12.9, पांवटा साहिब 20.0, सराहन 10.5 और देहरा गोपीपुर में 17.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

 Aam Ke Fayede: सेहत के लिए काफी फाएदेमंद है आम, जानें गर्मियों में आम खाने के फाएदे

सिरमौर में बारिश ने बरपाया कहर
सिरमौर जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बे मौसमी बरसात ने कहर बरपा दिया है.  श्री रेणुका जी, संगड़ाह और शिलाई क्षेत्रों में पिछले 3 दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है.  जिसकी वजह से कई सड़कों पर नालों से मलबा आ गया है.  संगड़ाह क्षेत्र में कई जगहों पर मलबा खेतों में और घरों के समीप पहुंच गया है.  वहीं, यहां लाइन स्टोन खदान से आए मलबे में दिल्ली नंबर की कार दब गई.  गनीमत यह रही कि कार सवार समय रहते मौके से निकल गए. 

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा सुबह 9.30 बजे के करीब हुआ. हादसे के समय कार में चार लोग सवार थे.  इसमें एक ही परिवार के सदस्यों में 2 बच्चे भी शामिल थे.  फिलहाल पुलिस ने चारों को रेस्क्यू कर लिया है और सुरक्षित है.  घटना के कुछ ही मिनटों में कार मलबे की चपेट में आ गई और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है.  गनीमत यह रही कि सवार लोग समय पर बाहर निकल गए, वरना जानमाल का नुकसान हो सकता था. 

Trending news