सोलंगनाला में बर्फबारी में फंसे सैकड़ों वाहन, बचाव अभियान जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1050032

सोलंगनाला में बर्फबारी में फंसे सैकड़ों वाहन, बचाव अभियान जारी

मौसम खराब रहने और प्रशासन की मनाही के बावजूद शुक्रवार को पर्यटक वाहन अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) होकर नॉर्थ पोर्टल तक पहुंचे, लेकिन वापस मनाली आते वक्त सोलंगनाला में फंस गए. रात आठ बजे तक 500 वाहनों को सुरक्षित मनाली भेज दिया गया. 

सोलंगनाला में बर्फबारी में फंसे सैकड़ों वाहन, बचाव अभियान जारी

मनाली : हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को घूमने के पहुंचे सैलानियों ने मनाली और भरमौर मुख्यालय में इस सर्दी की पहली बर्फबारी का जमकर आनंद लिया. इसी के साथ हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में पूरे दिन रुक-रुककर बर्फबारी होती रही. इस दौरान सोलंगनाला और अटल टनल घूमने गए सैकड़ों पर्यटक वाहन बर्फबारी में फंस गए. अटल टनल बंद होने के कारण शुक्रवार को  पर्यटक वाहन सोलंगनाला पहुंचे. शाम को बर्फबारी के बीच पुलिस ने 500 पर्यटक व स्थानीय वाहनों को सुरक्षित मनाली पहुंचाया. 

मौसम खराब रहने और प्रशासन की मनाही के बावजूद शुक्रवार को 270 पर्यटक वाहन अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) होकर नॉर्थ पोर्टल तक पहुंचे, लेकिन वापस मनाली आते वक्त सोलंगनाला में फंस गए. हालांकि किसी भी हालात से निपटने के लिए पहले से ही क्यूआरटी तैनात थी. 

WATCH LIVE TV 

बर्फबारी (Snowfall) में फंसे पर्यटक वाहनों को निकालने का काम तुरंत शुरू कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक रात आठ बजे तक 500 वाहनों को सुरक्षित मनाली भेज दिया गया. 

राजधानी शिमला शीतलहर की चपेट में आ गया है। शुक्रवार तड़के संजौली और नारकंडा में बर्फबारी हुई. पर्यटन स्थल कुफरी बर्फ से पूरी तरह सफेद हो गया. मैदानी जिलों में धुंध पड़ने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है. न्यूनतम तापमान गिरने से सड़कों पर पानी जमने लगा है. 

Trending news