India VS Australia मैच को लेकर बिलासपुर में स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ियों और एथलीट्स में दिख रहा खासा उत्साह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1967249

India VS Australia मैच को लेकर बिलासपुर में स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ियों और एथलीट्स में दिख रहा खासा उत्साह

India VS Australia Match: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल मैच को लेकर बिलासपुर के खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. भारत की टीम की परफॉर्मेंस और मोहम्मद शामी की बॉलिंग और कोहली की बैटिंग को लेकर खिलाड़ियों को भी खासा उम्मीदें हैं. 

 

India VS Australia मैच को लेकर बिलासपुर में स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ियों और एथलीट्स में दिख रहा खासा उत्साह

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: आईसीसी वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आज फाइनल मैच है. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला यह फाइनल मैच गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 15 नवंबर को पहले सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद जहां भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार 10 मुकाबले जीतकर आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई, वहीं 16 नवंबर को दूसरे सेमी फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर आस्ट्रेलिया भी फाइनल मुकाबले में पहुंच गई. 

आज भारत बनाम आस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मैच दोपहर 02 बजे खेला जाएगा, जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. वहीं अगर बात की जाए हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की तो यहां के स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ियों और एथलीट्स में भी वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर खासा उत्साह है. 

ये भी देखें- ICC वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा और पैट क्यूमिंस ने कराया फोटोशूट, देखें

हैंडबॉल खिलाडी आंचल चौहान, एथलीट पलक ठाकुर और पलवी चंदेल का कहना है कि इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एक भी मुकाबला नहीं हारा है जो इतिहास में दर्ज होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और श्रेस अय्यर की शतकीय पारी और मोहम्मद शमी की विकेट तोड़ बॉलिंग से साफ है कि इस बार का वर्ल्ड कप भारत के नाम ही रहेगा. 

गौरतलब है कि कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराकर जहां सन् 1983 में भारत ने पहला वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया था, वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में पहले टी-20 वर्ल्ड कप और फिर साल 2011 में वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतकर भारतीय दर्शकों का वर्ल्ड कप जीतने का लंबा इंतजार खत्म हुआ था. 

वहीं हैंडबॉल कोच मनोज ठाकुर व पूर्व खिलाड़ी जगजीत सिंह का कहना है इस बार भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें पूरी उम्मीद है कि आईसीसी वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खिताब भी भारत अपने नाम करेगी और वर्ल्ड कप की जीत का सिलसिला इसी तरह आगे भी जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Live: जानें कब और कैसे फ्री में देखें भारत और ऑस्ट्रलिया का महामुकाबला

बता दें, 1975 से लेकर 2019 तक कई टीमों ने विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा किया है. पहला विश्व कप 1975 में इंग्लैंड में खेला गया था, जिसमें वेस्टइंडीज ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए सन् 1975 और सन् 1979 की वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसके बाद सन् 1983 में भारत ने वर्ल्ड कप जीता, सने 1987 में आस्ट्रेलिया, सन् 1992 में पाकिस्तान, सन् 1996 में श्रीलंका, सन् 1999 में आस्ट्रेलिया, सन् 2003 में आस्ट्रेलिया, सन् 2007 में आस्ट्रेलिया, सन् 2011 में भारत, सन् 2015 आस्ट्रेलिया और सन् 2019 में इंग्लैंड ने वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. 

इस तरह अब तक भारत ने दो वर्ल्ड कप अपने नाम किए और आस्ट्रेलिया पांच बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर सबसे अधिक वर्ल्ड कप विजेता टीम बनकर सामने आई है. ऐसे में देखना होगा कि भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का इस फाइनल मैच का विजेता आखिरकार कौन रहता है. हालांकि यह तो टीम की परफॉर्मेंस ही बताएगी, लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को पूरी उम्मीद है कि इस बार का वर्ल्ड कप देश से बाहर नहीं जाएगा और यह फाइनल मैच रोमांच से भरा होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news