Ration Card: हमीरपुर में राशन डिपो होल्डरों को निर्देश, सभी उपभोक्ताओं की हो E-KYC
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2484750

Ration Card: हमीरपुर में राशन डिपो होल्डरों को निर्देश, सभी उपभोक्ताओं की हो E-KYC

Hamirpur News: हमीरपुर में राशन डिपो होल्डरों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी जल्द करवाई जाए. साथ ही डिपुओं में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दें. 

Ration Card: हमीरपुर में राशन डिपो होल्डरों को निर्देश, सभी उपभोक्ताओं की हो E-KYC

Hamirpur News: हमीरपुर उपायुक्त अमरजीत सिंह ने खाद्य आपूर्ति विभाग तथा राशन डिपो होल्डरों को निर्देश दिए हैं कि वे शत-प्रतिशत उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी सुनिश्चित करें और उचित मूल्य की दुकानों में डिजिटल पेमेंट सुविधा का प्रावधान करें. 

जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला में 85 प्रतिशत राशन कार्ड उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी हो चुकी है. शेष उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी के लिए सभी संबंधित अधिकारी और डिपो होल्डर मिशन मोड में कार्य करें.

HP Cabinet: शिमला में हुई हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, इन पदों को भरने का लिया गया निर्णय

उन्होंने कहा कि जिला से बाहर रहने वाले उपभोक्ता दिवाली के समय बड़ी संख्या में घर आ सकते हैं. उनकी ई-केवाईसी के लिए डिपो होल्डर स्थानीय स्तर पर कार्य करें. इसमें पंचायत जनप्रतिनिधियों की मदद भी ली जा सकती है.

उपायुक्त ने कहा कि मौजूदा समय की जरूरतों के अनुसार डिपो होल्डरों को अब डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था भी करनी चाहिए. अमरजीत सिंह ने कहा कि डिजिटल पेमेंट में सराहनीय कार्य करने वाले डिपो होल्डरों को विशेष रूप से पुरस्कृत किया जाएगा. गौरतलब है कि जिला में उचित मूल्य की 315 दुकानों के माध्यम से 1,51,649 राशन कार्ड धारकों की कुल 5,41,019 जनसंख्या को खाद्य वस्तुएं प्रदान की जा रही हैं.

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news