Kangra Himachal Pradesh Election Winner: कांगड़ा विधानसभा सीट पर किसने मारी बाजी?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1476116

Kangra Himachal Pradesh Election Winner: कांगड़ा विधानसभा सीट पर किसने मारी बाजी?

Kangra Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे. जानिए कांगड़ा सीट का रिजल्ट.

 

Kangra Himachal Pradesh Election Winner: कांगड़ा विधानसभा सीट पर किसने मारी बाजी?

Kangra Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में काउटिंग चल रही है. ऐसे में कांगड़ा जिले की कांगड़ा विधानसभा सीट (Kangra VidhanSabha Result) से कौन बाजी मारेगा यह देखना होगा. 

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Live Counting: Himachal Election Result 2022 Live Counting: हिमाचल में बदलेगा रिवाज? या बरकरार रहेगी परंपरा, देखें रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश में आज रात तक ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. फिलहाल इस सीट से किसको जीत मिलेगी किसे हार यह अभी कुछ देर में पता चल जाएगा. 

BJP: पवन काजल (Pawan Kajal)
Congress: सुरेंद्र सिंह काकू (Surender Singh Kaku)
AAP: राजकुमार जासवाल (Rajkumar Jaswal)

कांगड़ा विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश की काफी महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पवन कुमार काजल ने यहां से जीत दर्ज की थी. 2017 में यहां कुल 43.70 प्रतिशत वोट पड़े थे. पवन कुमार ने बीजेपी के संजय चौधरी को 6,208 वोटों के मार्जिन से हराया था. हालांकि, अगस्त 2022 में कांग्रेस से निकलकर पवन कुमार काजल ने भाजपा ज्वाइन कर लिया.
 
बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में आज यानी 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.  

Watch Live

 

 
 
 
 

Trending news