मंगलवार को भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकता है नुकसान!
Advertisement

मंगलवार को भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकता है नुकसान!

Tuesday Special: मंगलवार को हनुमान जी (Hanuman Ji) की पूजा की जाती है. ऐसे में कई सारी मान्यता है कि इस दिन आपको कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. बता दें, मंगलवार को आपको दूध का सेवन नहीं करना चाहिए 

मंगलवार को भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकता है नुकसान!

Tuesday Special: हमारे देश में भगवान के प्रति लोगों की भारी आस्था है. हर दिन लोग भगवान की पूजा करते हैं. सप्ताह का हर दिन भी किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. जैसे ही सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. वैसे ही मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन हर कोई बजरंगबली की विधि-विधान से पूजा करता है. वहीं, कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिसे आपको मंगलवार के दिन नहीं खाना चाहिए. 

महिलाएं ध्यान दें! बिंदी लगाने से होती है खुजली या एलर्जी? तो करें ये नाम

आपको बता दें, मंगलवार को हनुमान जी की पूजा की जाती है. ऐसे में कई सारी मान्यता है कि इस दिन आपको कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. बता दें, मंगलवार को आपको दूध का सेवन नहीं करना चाहिए और अगर संभव हो तो खरीद कर घर भी नहीं लाना चाहिए. 

शहनाज गिल ने सफेद सूट में जीता लोगों का दिल, फोटो में देखें एक्ट्रेस की खूबसूरती

इसके साथ ही आपको मांस या अल्कोहल का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इस दिन आपको चिकन खाने से बचना चाहिए. साथ ही घर के दूसरे सदस्य को भी इसके लिए मना करना चाहिए. ऐसा नहीं करने से आपके घर में दरिद्रता आ सकती है. साथ ही धन का भी नुकसान हो सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news