LIVE: पंजाब हिमाचल Update 21 July: द्रौपदी मुर्मू ने जीता राष्ट्रपति चुनाव, होंगी देश की अगली राष्ट्रपति
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1267013

LIVE: पंजाब हिमाचल Update 21 July: द्रौपदी मुर्मू ने जीता राष्ट्रपति चुनाव, होंगी देश की अगली राष्ट्रपति

दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

 

photo
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 21 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

21 July 2022
21:57 PM

सीएम जयराम ठाकुर ने दी द्रौपदी मुर्मू जीत की बधाई
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके लिखा कि सरल,सशक्त,कठोर परिश्रम व जनसेवा के लिए समर्पित रहने वाली श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनने पर देवभूमि हिमाचल की समस्त जनता की ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. निश्चित तौर पर नवनिर्वाचित माननीय राष्ट्रपति जी के अनुभव व दूरदर्शी सोच से भारत नए कीर्तिमान स्थापित करेगा

20:46 PM

पंजाब सीएम ने दी द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी.  उन्होंने लिखा कि माननीय द्रौपदी मुर्मूजी को देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई.

19:56 PM

ये हैं द्रौपदी मुर्मू के जीत के आंकड़ें
तीसरे दौर की मतगणना में कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा और पंजाब शामिल हैं.  इस दौर में कुल वैध मत 1,333 हैं, जिनकी कुल वैल्यू 1,65,664 है.  द्रौपदी मुर्मू को 812 वोट मिले, यशवंत सिन्हा को 521 वोट मिले

 

19:48 PM

देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति बनीं द्रौपदी मुर्मू 
देश की 15वीं राष्ट्रपति के लिए द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रीय चुनाव में जीत दर्ज कर ली है. बता दें, तीसरे दौर के मतगणना के बाद यह जीत उन्हें हासिल हुई है. जिसके बाद से हर तरफ लोग इस जीत पर जश्न मना रहे हैं. 

18:50 PM

रामपुर में महात्मा गांधी चिकित्सा सेवाएं को मिले 4 नए एंबुलेंस
पीपल ट्रस्ट की ओर से रामपुर खनेरी के महात्मा गांधी चिकित्सा सेवाएं को सुविधाओं से युक्त एंबुलेंस भेंट की गई. एंबुलेंस के चिकित्सा परिसर में आने से स्वास्थ्य संस्थान के क्षेत्र में आने वाले 4 जिलों के लोगों को लाभ होगा. 

 

18:00 PM

गैंगस्टर जग्गू भगवान पुरिया को गुरदासपुर अदालत में किया गया पेश
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नामजद गैंगस्टर जग्गू भगवान पुरिया को आज ट्रांजिट रिमांड पर पूछताछ के लिए गुरदासपुर कोर्ट लाया गया. 29 जनवरी 2022 को भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हुई थी. इस मामले में पुलिस ने तब 53 किलो के करीब हेरोइन और दो पिस्टल बरामद किए थे, जो की पाकिस्तान से आए थे. इस मामले में आज जग्गु भगवान पुरिया को गुरदासपुर अदालत में पेश किया गया और मानयोग अदालत ने कलानौर पुलिस को 6 दिन का रिमांड दिया है. 

17:19 PM

पटियाला में घर की छत गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत
बुधवार को हुई भारी बरसात के कारण के कारण पटियाला में एक घर की छत गिर गई. जिसके कारण एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई है. 

16:08 PM

सीएम मान ने DGP के साथ की बैठक
चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनके आवास पर DGP पंजाब पुलिस और AGTF  प्रमुख के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की. 

15:49 PM

युवाओं में चढ़ा अग्निवीर भर्ती का क्रेज
सेना में अग्निपथ योजना को लेकर कांगड़ा-चंबा के युवाओं ने खासा उत्साह दिखाया है. अब तक 25 हजार से अधिक युवा आवेदन कर चुके हैं. पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत पहली बार अग्निवीर भर्ती के लिए 11 सितंबर 2022 से 24 सितंबर 2022 तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी.

 

14:44 PM

अरविंद केजरीवाल का 25 जुलाई को सोलन दौरा 
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 25 जुलाई को सोलन आएंगे. इस दौरान केजरीवाल ठोडो ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे. आम आदमी पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक इस मौके पर केजरीवाल पार्टी में जुड़े नए सदस्यों का स्वागत करेंगे. 

 

13:34 PM

HPU का स्थापना दिवस कल
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय कल यानी 22 जुलाई को अपना स्थापना दिवस मनाने जा रहा है. इस स्थापना दिवस के साथ एचपीयू के 52 सालों का एक लंबा सफर पूरा हो जाएगा. 52 साल के इस सफर में विश्वविद्यालय ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं. 

11:59 AM

मलाणा में चरस के साथ नेपाली गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस ने मालाणा में 8 किलो 50 ग्राम चरस के साथ एक नेपाली मूल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी हुई है कि नेपाली मूल का व्यक्ति इतनी चरस कहां से खरीद कर लाया था और इसे कहां सप्लाई किया जाना था. 

 

11:56 AM

हिमाचल में कैबिनेट मीटिंग की तारीख बदली
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को नई दिल्ली जाएंगे. मुख्यमंत्री नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे के चलते प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में फिर से बदलाव हुआ है. मंत्रिमंडल बैठक अब 28 जुलाई को होगी.

11:31 AM

CM भगवंत मान को अस्पताल से मिली छुट्टी
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि कुछ टेस्ट किए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई हैं. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद आज वह चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं.

 

11:07 AM

खड़ी बस से जा टकराई बाईक, एक की मौत
पांवटा साहिब के भुंगरनी में एक सड़क हादसा पेश आया है. जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि एक घायल हुआ है. ये हादसा बाइक के अचानक खड़ी बस से टकराने के चलते हुआ. 

 

10:26 AM

हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ने पर केंद्र ने जताई चिंता
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने चिंता जताई है. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक हुई. इसमें हिमाचल में प्रतिदिन तीन फीसदी बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर राज्य सरकार को स्थिति संभालने के लिए कहा गया.

10:20 AM

करंट लगने से 2 लोगों की दर्दनाक मौत

शिमला जिला के उपमंडल चौपाल के नेरवा में दो व्यक्तियों की बिजली के करंट लगने से मौत हो गई. ये पूरा मामला 20 जुलाई यानी बुधवार शाम 5:00 बजे का है. घटना नेरवा की ग्राम पंचायत मानू भाविया के मानोल्टुवा की बताई जा रही है. 

09:18 AM

अस्पताल में भर्ती CM भगवंत मान:

 CM भगवंत मान पेट में दर्द उठने के बाद दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में चैकअप के लिए हुए दाखिल

 

08:43 AM

पंजाब कैबिनेट सब कमेटी की मीटिंग आज
पंजाब के 36 हजार कर्मचारियों को पक्का करने पर आज फिर मंथन होगा. इसके लिए वित्तमंत्री हरपाल चीमा की अगुआई वाली कैबिनेट सब कमेटी की चंडीगढ़ में मीटिंग होगी, जिसमें खेल मंत्री मीत हेयर और शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस भी शामिल होंगे.

 

08:43 AM

आज शिमला में ED दफ्तर के बाहर धरना
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी को आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेरॉल्ड मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. हिमाचल कांग्रेस इसके विरोध में आज शिमला में ED दफ्तर के बाहर धरना देगी. यहां पूरे प्रदेश के कांग्रेस नेता पहुंचेंगे.

 

08:31 AM

लोरिस विश्नोई का तीन दिन का रिमांड खत्म 
लोरिस विश्नोई का आज तीन दिन का होशियारपुर पुलिस द्वारा रिमांड खत्म होने जा रहा है, जिसको लेकर आज उनको जिला कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं, सुरक्षा को लेकर पुलिस के कड़े प्रबंध किए है और विश्नोई का यहां रिमांड खत्म होने जा रहा है. 

 

08:28 AM

करसोग में बारिश का कहर
बरसात के कारण सड़कों को काफी नुकसान हुआ. जिला मंडी के तहत उपमंडल करसोग में बारिश ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. सरकार को भेजी गई रिपोर्ट के मुताबिक 35 दिनों में लोक निर्माण विभाग को अब तक 11.05 करोड़ का नुकसान हुआ है.

08:27 AM

शहरी विकास विभाग का सम्मेलन
कुल्लू जिले के मनाली में आज शहरी विकास विभाग का सम्मेलन होगा. इस सम्मेलन में मंत्री सुरेश भारद्वाज भी शामिल होंगे. कार्यक्रम को दौरान नगर परिषद कुल्लू व मनाली को बेहतरीन कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा.

 

08:26 AM

हिमाचल मौसम अपडेट
हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 24 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. इसके लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

 

Trending news