Lok Sabha Election 2024: चुनाव में केंद्र के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी बनेगी भाजपा सरकार- पूर्व CM जयराम ठाकुर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2186083

Lok Sabha Election 2024: चुनाव में केंद्र के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी बनेगी भाजपा सरकार- पूर्व CM जयराम ठाकुर

Himachal Lok Sabha Election 2024: हिमाचल के पूर्व CM जयराम ठाकुर आज कांगड़ा-चंबा पहुंचे. इस दौरान धर्मशाला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा जी के नेतृत्व में 1 हजार से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए. 

Lok Sabha Election 2024: चुनाव में केंद्र के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी बनेगी भाजपा सरकार- पूर्व CM जयराम ठाकुर

Dharamshala News: प्रदेश में लोकसभा चुनावों के साथ 6 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं, तो निश्चित तौर पर केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के साथ प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनेगी. यह बात नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंगलवार को धर्मशाला के नरवाणा में आयोजित परिचय बैठक में शिरकत करते हुए कही. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस प्रत्याशी हार गए. नैतिकता के आधार पर सीएम को उसी दिन त्यागपत्र दे देना चाहिए था.  जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने 15 भाजपा विधायकों को विधानसभा से निष्कासित कर दिया. अगर भाजपा के 15 विधायकों को सस्पेंड न किया होता तो बजट पारित न होता और सरकार उसी दिन गिर जाती. 

सरकार ने सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है. जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि 3 निर्दलीय विधायकों ने अपने इस्तीफे प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिए हैं, लेकिन उन्हें स्वीकार नहीं किया गया है.  उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है, तो धर्मशाला से भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का एक दशक का कार्यकाल पूरा हो गया है, दूसरे दशक के कार्यकाल की मोदी सरकार शुरूआत करने जा रही है. उन्होंने कहा कि आज करीब एक हजार लोग प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य बने हैं. इसलिए सभी को बधाई. हमारा लक्ष्य उपचुनाव में धर्मशाला से सुधीर शर्मा को विजय दिलाने का है. 

उन्होंने कहा कि धर्मशाला से जो कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं. उन सभी को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा. कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर के कार्यक्रम में शामिल न होने के सवाल पर जयराम ठाकुर ने कहा कि सांसद भी आएंगे और जल्द नजर आएंगे. इस दौरान कांग्रेस सरकार की 1500 रुपये पर तंज कसते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि अब तो माताएं और बहनें भी सरकार को कहने लगी हैं कि आपके 1500 रुपये नहीं चाहिए, इन्हें अपने ही पास रखो. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news