लोकसभा चुनाव को लेकर नाहन में कांग्रेस ने की बैठक, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1994207

लोकसभा चुनाव को लेकर नाहन में कांग्रेस ने की बैठक, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कही ये बात

Lok Sabha Chunav 2024: हिमाचल के सिरमौर में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक हुई. बैठक में मंत्री सहित विधायक भी मौजूद रहे. वहीं, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने गिरिपार जनजातीय मामले को लेकर भी बात कही. 

लोकसभा चुनाव को लेकर नाहन में कांग्रेस ने की बैठक, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कही ये बात

Nahan News: सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में सिरमौर कांग्रेस की एक विशेष बैठक आयोजित हुई.  जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया. बैठक में मुख्य रूप से हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व हिमाचल सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान व प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष विनय कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे. 

हिमाचल प्रदेश मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने की बात कही

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह तैयार है और मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव हिमाचल प्रदेश के भीतर और लड़ा जाएगा. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि धर्मशाला में सरकार एक वर्ष पूरा होने पर  रैली का आयोजन कर रही है, जिसमें करीब 50 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक साल का यह कार्यकाल उपलब्धियां भर रहा है, जबकि आपदा के बीच सरकार के चलान एक बड़ी चुनौती थी. 

 BJP Himachal: मनाली में भाजपा कार्यकर्ता ने विधानसभा चुनाव में BJP की शानदार जीत पर बांटी मिठाईयां

हर्षवर्धन चौहान ने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में हिमाचल प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है. मौजूदा सरकार ने करीब 10 हजार करोड़ के MOU साईन किए है. उन्होंने कहा कि राज्य में बल्क ड्रग पार्क और मेडिसनल डिवाइस पार्क पर करीब 15 से 20 हजार  करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. 

Vidhansabha Result: तीन राज्यों में BJP की शानदार जीत पर बिलासपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाली विजय रैली

वहीं, गिरिपार जनजातीय मामले को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि मामले को लेकर हिमाचल सरकार कोई देरी नहीं कर रही है. इस बारे में केंद्र सरकार से प्रदेश के लॉ डिपार्टमेंट द्वारा स्पष्टीकरण मांगा गया है. केंद्र से स्पष्टीकरण आते ही इसे लागू किया जाएगा ताकि इलाके के लोगों को इसका लाभ मिल सके. 

Trending news