Mandi Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के मंडी में बदल फटने से 1 की मौत, 11 लापता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2362869

Mandi Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के मंडी में बदल फटने से 1 की मौत, 11 लापता

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के मंडी के पधर उपमंडल के थल्टुखोद में बादल फटने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य लापता हैं. जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की एक टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए इलाके में भेजा गया है.

 

Mandi Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के मंडी में बदल फटने से 1 की मौत, 11 लापता

Mandi Cloudburst/Sandeep Singh: मंडी जिले के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के धम्चयाण पंचायत के राजवन गांव में आधी रात को बादल फटने से भारी तबाही हुई है. एक की मौत हो गई है जिसका  शव बरामद कर लिया गया है. पानी के तेज बहाव में कई घर भी बह गए हैं. सुचना के मुताबिक 11 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं.

दुर्गम क्षेत्र होने के कारण प्रशासन का पंचायत प्रतिनिधियों व टिक्कन उपतहसील के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. मोबाइल सेवा ठप है. संपर्क मार्ग भी पूरी तरह से कट गए हैं. उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन राहत एवं बचाव दल के साथ धम्चयाण के लिए रवाना हो गए हैं. राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ व एसडीआरएफ को बुलाया गया है. प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान के लिए वायुसेना की मदद भी मांगी है. 

बुधवार रात करीब 12 बजे राजवन गांव में बादलों की गड़गड़ाहट के बीच जोर का धमाका हुआ. देखते ही देखते चारों ओर पानी ही पानी हो गया. इससे पहले लोग कुछ समझ पाते पानी अपने साथ सब कुछ बहाकर ले गया. 

सूचना मिलने के बाद रात को ही प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से सक्रिय हो गई थी. बादल फटने की घटना, मौसम विभाग की चेतावनी और संपर्क मार्गों के बंद होने के कारण जिला प्रशासन ने पद्धर उपमंडल के शिक्षण संस्थानों में आज छुट्टी घोषित कर दी है. पठानकोट मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन होने से जगह जगह बाधित है. यहां वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है.

Trending news