Mandi Lok Sabha Election: देवी-देवताओं के दर्शन के साथ मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने किया चुनावी शंखनाद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2205490

Mandi Lok Sabha Election: देवी-देवताओं के दर्शन के साथ मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने किया चुनावी शंखनाद

Mandi Lok Sabha Congress Candidate: शिमला जिला के रामपुर के समीप रचोली में जाख देवता के नवनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई, जिसमें  मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह पहुंचे. 

Mandi Lok Sabha Election: देवी-देवताओं के दर्शन के साथ मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने किया चुनावी शंखनाद

Rampur News: शिमला के रामपुर के समीप रचोली पंचायत मुख्यालय में जाख देवता के नवनिर्मित मंदिर की  प्राण प्रतिष्ठा में शरीक होने हिमाचल के लोक निर्माण मंत्री एवं मंडी  संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह पहुंचे.  उन्होंने इस दौरान देवी देवताओं से आशीर्वाद लेकर चुनावी शंखनाद की. 

इससे पहले उन्होंने आज सुबह सराहन स्थित अपनी कुल देवी मां भीमा काली मंदिर जाकर पूजा अर्चना की और लोकसभा चुनाव में सफलता के लिए आशीर्वाद लिया. उसके बाद रामपुर के समीप क्षेत्र के प्रसिद्ध देवता रचोली जाख के मंदिर जाकर मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लिया. 

इस दौरान विभिन्न इलाकों से मंदिर प्रतिष्ठा को विधि विधान एवं पुरानी क्षेत्रीय रिवाजों के साथ पूर्ण करने के लिए 13 देवी देवता पहुंचे थे. इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान विक्रमादित्य सिंह के साथ रामपुर के विधायक एवं सातवें वित्त आयोग के अध्यक्ष नंदलाल विशेष रूप से उपस्थित रहे. उन्होंने देवी देवताओं से आशीर्वाद लिया और सुखद भविष्य इलाके की सुख समृद्धि के लिए कामना की. 

विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि मां भीमा काली उनकी कुलदेवी है. वहां जाकर उन्होंने भीमा काली का आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि देवभूमि होने के नाते निश्चित तौर से सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद होना बहुत आवश्यक होता है. तभी हम अपने कार्य में सफल हो सकते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि, जो देव समाज यहां पर आया है. लोगों को इसका शुभ आशीर्वाद मिले और सुख शांति बनी रहे. देवी देवताओं से कामना की. 

विक्रमादित्य सिंह ने बताया आज रचोली में देवता साहब जाख की मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा रखी गई है. इसमें उन्हें भी आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. राजनीतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ जो हमारे धार्मिक कार्यक्रम है. हम सब का जो देवी देवताओं में अटूट विश्वास है. उन आस्थाओं से जुड़े रहना है. 

रामपुर के विधायक एवं सातवें वित्त आयोग के अध्यक्ष नंदलाल ने बताया कि रचोली में देवता जाख का जो नया मंदिर बना है. उसकी आज प्रतिष्ठा हुई है. इसमें अलग-अलग जगह से 13 देवी देवता आए हैं. इसमें रोहडू के जांगलिक से भी देवता आए हैं, जो करीब 200 किलोमीटर पैदल चलने के बाद यहां पहुंचे हैं.  यह आकर्षण का केंद्र है. उन्होंने कहा सुबह आज यहां पर शिखा पूजन हुआ और पूर्णाहुति के साथ प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न  हुआ. 

रिपोर्ट- बिशेश्वर नेगी, रामपुर

Trending news