Nalagarh Himachal Pradesh Election Winner: नालागढ़ विधानसभा सीट पर निर्दलयी की हुई जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1475044

Nalagarh Himachal Pradesh Election Winner: नालागढ़ विधानसभा सीट पर निर्दलयी की हुई जीत

Nalagarh Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित किए गए.  जानिए नालागढ़ सीट का रिजल्ट.

Nalagarh Himachal Pradesh Election Winner: नालागढ़ विधानसभा सीट पर निर्दलयी की हुई जीत

Nalagarh Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउंटिंग हुई. ऐसे में सोलन जिले की नालागढ़ विधानसभा सीट (Nalagarh VidhanSabha Result) पर  निर्दलयी की जीत हुई. इस सीट पर निर्दलयी से के. एल. ठाकुर (KL Thakur) ने जीत दर्ज की है. 

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Arki Vidhansabha Chunav Result 2022: अर्की विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर?

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार शाम तक ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. वहीं, सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा इसका फैसला भी मतगणना के साथ साफ हो जाएगा.  

Shri Naina Devi Ji Vidhansabha Chunav Result 2022: श्री नैना देवी जी विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर?

ये हैं इस सीट पर कैंडिडेट्स
BJP: लखविंदर राणा (Lakhwinder Rana)
Congress: हरदीप सिंह बावा (Hardeep Singh Bawa)
AAP: धर्मपाल चौहान (Dharampal Chauhan)

नालागढ़ विधानसभा सीट नंबर 51 है. इस सीट पर साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से लखविंद्र सिंह राणा (Lakhvinder singh rana) ने भारतीय जनता पार्टी के के.एल. ठाकुर को 1,242 वोटों के मार्जिन से हराया था. पिछले चुनाव में इस सीट पर कुल 36.79 प्रतिशत वोट पड़े थे. हालांकि लखविंद्र सिंह राणा ने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का हाथ पकड़ लिया है. बता दें, सोलन में 4 लाख 13 हजार 408 मतदाता है, जिसमें से नालागढ़ विधानसभा में 91,746 वोटर्स है. 

हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ ही हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित होंगे है. 

Watch Live

Trending news