NEET UG Result 2024: नीट परीक्षा देने वाले 11 छात्रों की जानकारी पेपर लीक माफियाओं के पास से हुई बरामद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2292684

NEET UG Result 2024: नीट परीक्षा देने वाले 11 छात्रों की जानकारी पेपर लीक माफियाओं के पास से हुई बरामद

NEET UG Result 2024: देशभर में नीट परीक्षा और उसके रिजल्ट को लेकर बीते काफी समय से विवाद चल रहा है और ना सिर्फ एग्जाम और रिजल्ट को लेकर बल्कि मनपसंद एग्जाम सेंटर को लेकर छात्र काफी नाराज हैं. हिमाचल प्रदेश में अब दोबारा परीक्षा कराने को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं.  

NEET UG Result 2024: नीट परीक्षा देने वाले 11 छात्रों की जानकारी पेपर लीक माफियाओं के पास से हुई बरामद

NEET UG Result 2024देशभर में बीते काफी समय से NEET रिजल्ट को लेकर विवाद चल रहा है. नीट परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं भी दाखिल की गई थीं, जिन पर बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है. SC ने फैसला सुनाते हुए 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द कर और उन्हें दोबारा परीक्षा देने को कहा है.  

NTA की ओर से कहा गया है कि यह फैसला स्टूडेंट्स का डर दूर करने के लिए लिया गया है. नीट यूजी 2024 की परीक्षा में जिन छात्रों को ग्रेस मार्क्स मिले थे उन्हें एक बार फिर NEET परीक्षा देनी होगी, जिसका रिजल्ट 23 जून को आएगा. इसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- World Blood Donor Day: जानें किसने की ब्लड ग्रुप की खोज, रक्त दान करना कैसे हुआ संभव

वहीं, 5 मई को हुए NEET एग्जाम में न केवल पेपर लीक व रिजल्ट को लेकर सवाल उठ रहे हैं, बल्कि एग्जाम के लिए 'मनपसंद सेंटर' चुनने के लिए रिश्वत देने की बात भी सामने आने के बाद छात्रों और कोचिंग देने वाले अध्यापकों में गहरा रोष है. 

हमीरपुर में इस वर्ष नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह की धांधली होना सरकार और परीक्षा करवाने वाली संस्था की लापरवाही को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि छात्र कई वर्षों तक परीक्षा की तैयारी करते हैं, लेकिन बाद में इस तरह की धांधली से छात्रों के मनोबल पर भी गहरा असर पड़ता है.

ये भी पढ़ें- तूल पकड़ता नजर आ रहा सिरमौर जिला में हेड कांस्टेबल का वीडियो वायरल मामला

सभी स्टूडेंट्स ने मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार कुछ छात्रों की परीक्षा को दोबारा करने की बात कर रही है तो ये गलत है. अगर परीक्षा करवानी है तो सभी छात्रों का एक बार फिर से एग्जाम कंडक्ट करवाया जाए. 

बता दें, NEET पेपर लीक मामले में 7 लड़कियों सहित 11 छात्रों को EOU नोटिस भी भेजेगा. इन 11 छात्रों की जानकारी पेपर लीक माफियाओं के पास से बरामद हुई थी. NTA ने NEET परीक्षा का ओरिजनल प्रश्न पत्र EOU को नहीं भेजा. 

(अरविंदर सिंह/हमीरपुर)

WATCH LIVE TV

Trending news