Cloudburst: बारिश और बाढ़ से पांवटा साहिब में बिगड़े हालात, बीते से लगातार हो रही बारिश! 1 की मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2447455

Cloudburst: बारिश और बाढ़ से पांवटा साहिब में बिगड़े हालात, बीते से लगातार हो रही बारिश! 1 की मौत

Paonta Sahib Rain: बारिश और बाढ़ से पांवटा साहिब में हालात बिगड़ गए हैं. बारिश के वजह से चार घराट बहे गए हैं. वहीं, एक व्यक्ति की मौत हो गई है. 

Cloudburst: बारिश और बाढ़ से पांवटा साहिब में बिगड़े हालात, बीते से लगातार हो रही बारिश! 1 की मौत

Paonta Sahib Cloudburst: पांवटा साहिब के अंबोया में भी बादल फटने जैसी घटना हुई है. नाले में बाढ़ आने से 4 घराट सैलाब में बह गए. एक घराट में रहने वाले रंगी लाल नामक व्यक्ति की मौत हो गई है. रात भर हुई बारिश के कारण अंबोया का संपर्क मार्ग पूरी तरह से खत्म हो गया है. पांवटा साहिब की दर्जनों पंचायत को जोड़ने वाला टोक नगला पुल पानी के तेज बहाव के चलते टूट गया है. पुल टूटने से दर्जनों पंचायत की आवाजाही बंद हो गई है.

हिमाचल में भी रेहड़ी-पटरी वालों को UP की तर्ज पर लगानी होगी अपने नाम और फोटो की ID, विक्रमादित्य सिंह ने बताई वजह

पिछले 18 घंटे से अधिक समय से हो रही बारिश के चलते घाटी में जन जीवन अस्थ-वयस्थ हो गया है. अधिकतर सड़कें टूट गई है या मालबा आने से बंद पड़ी है. राष्ट्रीय राजमार्ग 707 गुरुवार को यातायात बंद रहा. राजमार्ग पर दर्जनों स्थानों पर मालबा आने से आवाजाही रुकी रही. 

वहीं अंबोया क्षेत्र में नाले में सैलाब आने से भारी नुकसान हुआ है. यहां 4 घराट यानी पानी की आटा चक्की सैलाब में बह गए. एक आटा चक्की के भीतर रहने वाले व्यक्ति भी मलबे के साथ बह गया. हालांकि गुरुवार को प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मृतक रंगी लाल के शव को बरामद कर लिया है. 

उधर पड़दूनी क्षेत्र में भी बादल फटने जैसी घटना हुई है. यहां दर्जनों घरों और सैकड़ों बीघा खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इसके अलावा पांवटा साहिब की टोका पंचायत में एक पुल बाढ़ के पानी से टूट गया है. दर्जन भर पंचायत को जोड़ने वाला यह पुल यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. जिले के धौलाकुआं और माजरा क्षेत्र में भी बाढ़ जैसे हालात हैं. 

इन क्षेत्रों में भी बहुत से घरों और खेतों में बाढ़ का पानी घुस गया है. दूसरी और स्थानीय प्रशासन बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहा है. प्रशासन ने हालात को देखते हुए गुरुवार को स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने के आदेश दिए हैं. साथ ही लोगों को घरों में और सुरक्षित स्थानों पर रहने की हिदायत दी गई है. स्थानीय नेता भी लोगों के बीच जाकर हालात का जायजा ले रहे हैं और सहायता का आश्वासन दे रहे हैं.

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब

Trending news