Kangra Billing Valley में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का होने जा रहा आगाज, 186 पैराग्लाइडर पायलट लेंगे हिस्सा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1931316

Kangra Billing Valley में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का होने जा रहा आगाज, 186 पैराग्लाइडर पायलट लेंगे हिस्सा

Paragliding Pre World Cup: हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा बिलिंग घाटी में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है. इसमें 33 देशों के 186 पैराग्लाइडर पायलट हिस्सा ले रहे हैं. इससे प्रदेश के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. 

 

Kangra Billing Valley में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का होने जा रहा आगाज, 186 पैराग्लाइडर पायलट लेंगे हिस्सा

समीक्षा कुमारी/शिमला: कांगड़ा बिलिंग घाटी में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने शिमला से वर्चुअल माध्यम से इस वर्ल्ड कप का शुभारंभ किया, जबकि सीपीएस किशोरी लाल बीड बिलिंग में मौजूद रहे और उन्होंने हरी झंडी दिखाकर पैराग्लाइडर को रवाना किया. इसमें 33 देशों के 186 पैराग्लाइडर पायलट हिस्सा ले रहे हैं. इनमें 20 महिला पायलट भी शामिल हैं. यह प्री वर्ल्ड कप दो नवंबर तक चलेगा. इसके समापन समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह शिरकत करेंगे. 

दुनिया भर के 186 सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडर्स प्री वर्ल्ड कप इवेंट में लेंगे हिस्सा
पर्यटन निगम के अध्यक्ष रघुवीर सिंह बाली ने बताया कि आज की तारीख में देश का सबसे बड़ा एडवेंचर स्पोर्ट्स इवेंट हिमाचल प्रदेश के बीड-बिलिंग में होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीड बिलिंग में पैराग्लाइडिंग फ्री वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दुनिया भर के 186 सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडर्स इस प्री वर्ल्ड कप इवेंट में भाग लेंगे. 

ये भी पढ़ें- नशा तस्करों को दी जाएगी सजा ए मौत, पूर्व CM प्रेम सिंह धूमल ने पुलिस पर उठाए सवाल

पैराग्लाइडिंग के लिए उम्दा जगह है बीड-बिलिंग
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश अब आपदा के दौर से बाहर निकल रहा है. ऐसे में इस तरह का इवेंट प्रदेश के पर्यटन को मजबूती देगा. आरएस बाली ने कहा कि बीड-बिलिंग अपने आप में पैराग्लाइडिंग के लिए उम्दा जगह है. इसी का प्रभाव है कि दुनिया भर के पैराग्लाइडर्स बीड-बिलिंग पहुंचते हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh की कल्चर परेड में एक साथ देखने को मिल जाएगी देश-विदेश की संस्कृति

पर्यटन के लिए पूरी तरह तैयार है देवभूमि हिमाचल
आरएस बाली ने कहा कि बीते दिनों शिमला के जुन्गा में भी एक बड़ा पैराग्लाइडिंग इवेंट हुआ था और अब पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का आयोजन भी हिमाचल के बीड-बिलिंग में होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि आपदा के दौर में पर्यटन निगम सरकार के साथ खड़ा रहा और हर मोर्चे पर अपनी जिम्मेदारी निभाता रहा. आर एस बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवभूमि है और वीरों की भूमि है और अब यह पर्यटन के लिए भी पूरी तरह तैयार है.

WATCH LIVE TV

Trending news