पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान, 5 दिन से जारी है पेन डाउन हड़ताल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1240423

पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान, 5 दिन से जारी है पेन डाउन हड़ताल

हिमाचल प्रदेश जिला परिषद कर्मचारी/अधिकारी महासंघ पिछले चार दिनों से अनिश्चतकालीन कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे हैं.  कांग्रेस के साथ-साथ अब स्थानीय पंचायतों के प्रधान भी कर्मचारियों के पक्ष में आ गए हैं.

पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान, 5 दिन से जारी है पेन डाउन हड़ताल

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश जिला परिषद कर्मचारी/अधिकारी महासंघ पिछले चार दिनों से अनिश्चतकालीन कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे हैं.  कांग्रेस के साथ-साथ अब स्थानीय पंचायतों के प्रधान भी कर्मचारियों के पक्ष में आ गए हैं. तिलोरधार विकासखंड के प्रधान और उप प्रधान कर्मचारियों के धरना स्थल पर पहुंचे और सरकार से कर्मचारियों की मांग जल्द पूरी करने और हड़ताल खत्म करवाने की मांग उठाई. 

सतपाल सत्ती द्वारा काले झंडे दिखाने वालों को जमीन में गाढ़ देने वाले बयान पर कांग्रेस हुई तल्ख, कही ये बात

प्रदेश जिलापरिषद कर्मचारी अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक और जिला परिषद के अन्य स्टॉफ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. अधिकारियों और कर्मचारियों की यह हड़ताल पिछले 4 दिनों से जारी है, लेकिन ना सरकार का कोई आश्वासन आया है और ना ही हड़ताल खुलने की कोई उम्मीद जगी है.  जबकि पंचायतों से लेकर विकास खंडों में सभी काम रुके पड़े हैं. 

Shehnaaz Gill का कातिलाना अंदाज फैंस को आया पसंद, ब्लैक ड्रेस में शेयर की हॉट फोटो

इस हड़ताल के चलते सबसे अधिक समस्या नई भर्तियों में जाने वाले अभ्यार्थियों को हो रही है. इन अभ्यार्थियों के भर्ती संबंधित कागजात पंचायत सचिवों के माध्यम से बने हैं. जबकि, पंचायत सचिव और पंचायती राज विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. ऐसे में पंचायत प्रधानों पर पेन डाउन हड़ताल को लेकर बेहद दबाव बनता जा रहा है.  लिहाजा पंचायत प्रधान जल्द हड़ताल को समाप्त करवाने की मांग कर रहे हैं. 

तिलोरधार विकासखंड के तहत आने वाली पंचायतों के प्रधान आज यानी शुक्रवार को हड़ताल रद्द करने को लेकर कर्मचारियों के समर्थन में उतरे हैं.  प्रधानों ने सरकार के समक्ष ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात रखी. प्रधानों का कहना है कि पंचायतों में विकास के सभी काम रुके पड़े हैं. लिहाजा सरकार को हड़ताल रद्द करके कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा करना चाहिए. ताकि पंचायतों से संबंधित समस्त कार्य सुचारु रुप से फिर से शुरू हो जाए. 

Watch Live

Trending news