नाहन में 11 स्कूलों को मिला स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार, स्कूल प्रबंधन ने जताई खुशी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1241350

नाहन में 11 स्कूलों को मिला स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार, स्कूल प्रबंधन ने जताई खुशी

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को आज यानी शनिवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम ने की.

नाहन में 11 स्कूलों को मिला स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार, स्कूल प्रबंधन ने जताई खुशी

देवेंद्र वर्मा/नाहन: स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को आज यानी शनिवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम ने की. इस दौरान सिरमौर जिला के 11 स्कूलों को चुना गया था, जिन्हें पुरस्कृत किया गया. 

Esha Gupta ने रेड ओपन टॉप में शेयर की बोल्ड फोटो, फैंस ने कमेंट कर कह दी ये बात

बता दें, इस योजना के तहत सिरमौर जिला के 11 स्कूलों को चुना गया था. इन सभी स्कूलों को आज जिला उपायुक्त व राम कुमार गौतम ने जिला स्तरीय सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया. मीडिया से बात करते हुए डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने कहा कि स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए स्कूलों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किए है. जिसके लिए स्कूल प्रबंधन व विभागीय टीम बधाई की पात्र है. 

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सभी स्कूलों को इस योजना में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में जिला के सभी स्कूल इस योजना से जुड़ेंगे. बता दें, स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना के तहत इस बार सिर्फ 1,462 स्कूलों में से 222 स्कूलों ने online आवेदन किया था. हालांकि, जिला परियोजना अधिकारी ऋषि पाल शर्मा ने बताया कि इस अभियान से जिला के सभी स्कूलों को जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बारे में सभी ब्लॉक स्तर पर तैनात अधिकारियों को महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं. 

स्कूल की प्रभारी पायल तोमर ने कहा कि स्कूल को जिला स्तरीय पुरस्कार से नवाजा गया है और स्कूल को तीसरी बार स्वच्छता में पुरस्कार मिला है. उन्होंने कहा कि इससे पहले स्कूल को राष्ट्रीय स्तर पर भी पुरस्कृत किया जा चुका है. साथ ही बताया कि के लिए जो छह अलग-अलग मापदंड निर्धारित किए गए थे, उसमें उनके स्कूल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. 

Watch Live

Trending news