Ram Mandir Pran Pratishtha: 450 वर्षों का इंतजार होने जा रहा खत्म, जानें कब से कर सकेंगे राम लला के दर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2032931

Ram Mandir Pran Pratishtha: 450 वर्षों का इंतजार होने जा रहा खत्म, जानें कब से कर सकेंगे राम लला के दर्शन

Anurag Singh Thakur News: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज हमीरपुर के एक दिवसीय दौरे पर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए राम मंदिर के बारे में जानकारी दी. साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर भी जानकारी दी. 

सांकेतिक तस्वीर

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज अपने एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे. इससे पहले कांगड़ा हवाई अड्डे पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया गया. साथ ही उन्हें पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत भी की. 
 
मीडिया से बातचीत करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने राम मंदिर को लेकर कहा कि साढ़े चार सौ वर्षों का लंबा इंतजार खत्म होने वाला है. भारत की कई पीढियों ने जिस भव्य राम मंदिर की कल्पना की थी या सपना देखा था वह अब पूरा होने को आया है. उन्होंने कहा कि देशभर के कोने-कोने से जो लोग भव्य राम मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं, उनका प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां आना-जाना शुरू हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Punjab के लोगों की सहूलियत के लिए हिमाचल सरकार करने जा रही ये बड़ा काम

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को जिन लोगों को निमंत्रण मिला है वह तो दर्शन के लिए अवश्य जाएं. इसके बाद जैसे ही मंदिर खुलेगा लोगों को दर्शन के लिए अवश्य जाना चाहिए. अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पहले दिन कम लोग जाएं, क्योंकि वहां कार्यक्रम होगा. ऐसे में अगर भीड़ इकट्ठा हुई तो असुविधा हो सकती है. उन्होंने कहा कि लोग जानकारी लेकर ही अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शनों के लिए जाएं ताकि किसी को असुविधा का सामना न करना पड़े.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में जहां मोदी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर को खुलवाया, हेमकुंड साहिब तक रोपवे पहुंचाया और बौद्ध सर्किट का निर्माण करवाया गया, वहीं दिव्य और भव्य सोमनाथ धाम, काशी विश्वनाथ धाम, केदारनाथ धाम और महाकाल लोक के बाद अब दिव्य और भव्य अयोध्या धाम का निर्माण करवाया.

ये भी पढ़ें- राम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर से अक्षत कलश यात्रा पहुंची बिलासपुर

उन्होंने कहा कि अब करोड़ों लोग भगवान राम के दर्शन करने यहां आएंगे. साथ ही कहा कि जहां अयोध्या धाम का निर्माण हो रहा है, वहां रेलवे जंक्शन का नाम भगवान राम के नाम पर रखा गया है. इसके साथ ही यहां एक नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हुआ है ताकि लोगों को आने-जाने में सुविधा मिल सके.

लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि 2004 और 2019 में भी हिमाचल प्रदेश की जनता ने चारों सीट प्रधानमंत्री मोदी को जीताकर देश का प्रधानमंत्री बना दिया है. उन्होंने कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी हिमाचल प्रदेश फिर एक बार चारों सीटों से भाजपा को जिताकर नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देगा, क्योंकि पीएम मोदी को आज देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया पसंद करती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news