Republic Day: हिमाचल में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, 26 जनवरी को शिक्षा मंत्री फहराएंगे ध्वज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1534180

Republic Day: हिमाचल में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, 26 जनवरी को शिक्षा मंत्री फहराएंगे ध्वज

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस को लेकर हर तरफ तैयारियां हो रही है. वहीं हिमाचल के मंडी में राज्य के शिक्षा मंत्री राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.  

Republic Day: हिमाचल में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, 26 जनवरी को शिक्षा मंत्री फहराएंगे ध्वज

Republic Day 2023: देशभर में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां की जा रही है. देश के इस बड़े पर्व को मनाने के लिए हर कोई पूरे जोश के साथ तैयारी कर रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी 74वें गणतंत्र दिवस की तैयारियां की जा रही हैं. राज्य के मंडी जिले में 26 जनवरी पर रंगारंग कार्यक्रम होंगे.  वहीं इस खास जिलास्तरीय समारोह के मौके पर हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.   

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर क्यों पहनते हैं पीले रंग के कपड़े, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बता दें, मंडी में गणतंत्र दिवस जिला स्तर पर मनाया जाएगा. मुख्य अतिथि के तौर पर शिक्षा मंत्री यहां पहुंचेगें. सबसे पहले शिक्षा मंत्री सुबह 11 बजे संकन गार्डन स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद गांधी चौक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद वो गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वहां ध्वज फहराने के साथ वह परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे. 

Shehnaaz Gill: शहजान गिल के इस फोटोशूट ने फैंस को दिलाई बचपन की याद, Cute Smile पर फिदा हुए लोग

वहीं , इस समारोह में सांस्कृतिक और देशभक्ति गाने पर कार्यक्रम होंगे. साथ ही देश की अलग-अलग संस्कृति का मेल और डांस देखने को मिलेगा. बता दें, 26 जनवरी को लेकर मंगलवार को उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बैठक की. 

Mauni Amavasya 2023 Date: 21 या 22 जनवरी किस दिन है मौनी अमावस्या? जानें स्नान और दान-पुण्‍य का महत्‍व

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में समारोह से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा की गई.  आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने सभी को जानकारी दी कि शिक्षा मंत्री समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करेंगे. इस दौरान, बैठक में एसडीएम सदर ऋतिका जिंदल, सहायक आयुक्त राकेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे. 

Watch Live

Trending news