महिला चिकित्सक रेप व हत्या मामले में की जा रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2392087

महिला चिकित्सक रेप व हत्या मामले में की जा रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी

Himachal Pradesh News: कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर का रेप व हत्या मामले में देशभर में डॉक्टर्स की स्ट्राइक जारी है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी है. 

 

महिला चिकित्सक रेप व हत्या मामले में की जा रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी

देवेंद्र वर्मा/नाहन: कोलकाता में मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर के दुराचार व हत्या मामले को लेकर डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन के रेजीडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक आज भी जारी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अन्य संगठन आज काले बिल्ले लगाकर विरोध जता रहे हैं.

मीडिया से बातचीत करते हुए रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ. विकास ने बताया कि यह मुद्दा केवल एक महिला डॉक्टर का ना होकर  हर बेटी का मुद्दा है और लोगों को भी असलियत का पता होना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि इस हड़ताल के माध्यम से उनका मकसद लोगों को परेशान करना नहीं है, बल्कि लोगों को इस बारे में जागरूक करना है ताकि वह अपने कार्यक्षेत्र में निर्भय होकर अपनी सेवाएं दे सकें. इसके लिए उन्होंने लोगों से सहयोग की भी अपील की है.

ये भी पढे़ं- कोलकाता में हुई रेजिडेंट महिला डॉक्टर की हत्या का हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में विरोध

इसके साथ ही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इस डॉक्टर हत्या मामले में उचित कार्रवाई की जानी चाहिए. चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर कदम उठाए जाने चाहिए. वही रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. मेहर ने कहा कि इस हड़ताल के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की सुरक्षा को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार से उचित कदम उठाने की मांग की जा रही है.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अधिकतर मेडिकल संगठन हड़ताल पर हैं. मेडिकल कॉलेज नाहन में केवल रेजिडेंट डॉक्टर पेन डाउन स्ट्राइक पर है जबकि अन्य काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news