Jawali VidhanSabha क्षेत्र के समग्र विकास के लिए उठाए जा रहे अनेक कदम!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2050901

Jawali VidhanSabha क्षेत्र के समग्र विकास के लिए उठाए जा रहे अनेक कदम!

Sarkar Gaon K Dwar Karyakram: नूरपुर के ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार शामिल हुए और उन्होंने नूरपुर के विकास को लेकर जानकारी दी.  

Jawali VidhanSabha क्षेत्र के समग्र विकास के लिए उठाए जा रहे अनेक कदम!

भूषण शर्मा/नूरपुर: बीते दिन ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के तहत मतलाहड़ पंचायत में प्रदेश सरकार द्वारा 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो 12 फरवरी तक चलेगा. इस कार्यक्रम में कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि ज्वाली-करडियाल-ढन-फारियां सड़क के उन्नयन (अपग्रडेशन) व सुधारीकरण पर पीएमजीएसवाई-तृतीय चरण में 703 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे. 

चंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सूक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, जिसकी देशभर में सराहना हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व्यवस्था परिवर्तन के जिस संकल्प के साथ प्रदेशवासियों के बीच आई है अपने उस वायदे पर शत प्रतिशत खरा उतरी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित राजस्व लोक अदालतें राज्य के लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही हैं. इनके माध्यम से इंतकाल और तकसीम के कई वर्षों से लंबित हजारों मामलों का निपटारा सुनिश्चित हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Viksit Bharat Sankalp Yatra: हमीरपुर के टाउन हॉल पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

उन्होंने प्रदेश में हुए विकास कार्यों का श्रेय हिमाचल प्रदेश निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह को देते हुए कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाले पहाड़ी राज्य को आगे बढ़ाने व इसके विकास में उनका बहुमूल्य योगदान रहा है. कृषि मंत्री ने बताया कि ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास उनकी प्राथमिकता है. इसके लिए अनेक प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों के सुधारीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य प्रगति पर है, जिस पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति व हर खेत तक सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कई ट्यूबवेल जनता को समर्पित किए गए हैं. इसके अलावा कई ट्यूबवेल का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है. 

इससे पहले कृषि मंत्री ने राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मतलाहड़ स्कूल के वार्षिक उत्सव में शिरकत की और पूरे साल में शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक व विभिन्न क्षेत्रों में अर्जित उपलब्धियों के लिए बच्चों को बधाई दी और उन्हें सम्मानित किया. कृषि मंत्री ने स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले प्रतिभागियों को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने स्कूल में साइंस लैब बनाने और स्टेज पर शेड बनाने के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया. 

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में शुरू हुआ सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम,जनता को दी गई योजनाओं की जानकारी

उन्होंने इस दौरान जनसमस्याएं भी सुनीं और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया. उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से प्रदेश सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का आग्रह किया ताकि पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके. 

WATCH LIVE TV

Trending news