Shimla Festival: शिमला समर फेस्टिवल में पहले दिन पुलिस बैंड ने जमाया रंग, राज्यपाल ने किया शुभारंभ
Advertisement

Shimla Festival: शिमला समर फेस्टिवल में पहले दिन पुलिस बैंड ने जमाया रंग, राज्यपाल ने किया शुभारंभ

Shimla Summer International Festival 2023: शिमला समर फेस्टिवल का आगाज हो गया है. पहली संध्या में पुलिस बैंड और स्थानीय कलाकारों ने काफी रंग जमाया. 

Shimla Festival: शिमला समर फेस्टिवल में पहले दिन पुलिस बैंड ने जमाया रंग, राज्यपाल ने किया शुभारंभ

Shimla Summer Festival: अंतर्राष्ट्रीय समर फेस्टिवल का गुरुवार को आगाज हो गया.  प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने समर फेस्टिवल का शुभारंभ किया.  पहली संध्या पर पुलिस बैंड के अलावा स्थानीय कलाकारों ने जमकर धमाल मचाई. 

Horoscope Today 2 June 2023: जानें कैसा रहेगा मकर, कन्या और मेष राशि वालों का आज का दिन

बता दें, शाम 6 बजे कलाकरों द्वारा रिज मैदान पर पहाड़ी नाटियों की प्रस्तुति दी.  वहीं 8 बजे राज्यपाल रिज मैदान पर पहुंचे और राज्यापल ने दीप प्रज्वलत कर समर फेस्टिवल का शुभारंभ किया. इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर चुके हिमाचल प्रदेश पुलिस के बैंड हारमनी ऑफ़ पाइंस ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों का खूब मनोरंजन किया.  बैंड द्वारा देशभक्ति गानों के अलावा पुराने फिल्मी गानों और बॉलीवुड गाना गए. 

वहीं, समर्पण सीरियल देखने के लिए स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. पंडाल दर्शकों से पूरी तरह से भर गया. वहीं बाहरी राज्यों से शिमला घूमने आए पर्यटक भी समर फेस्टिवल देखने के लिए पहुंचे हुए थे. पंडाल के बाहर लोग खास कर पहाड़ी नाटी पर जमकर झूमे. 

वहीं, अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला के दूसरे दिन स्थानीय एवं प्रदेश के अन्य जिलों के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.  दूसरी सांस्कृतिक संध्या में विधायक शिमला शहरी हरीश जनारथा मुख्य अतिथि होंगे और संध्या का मुख्य आकर्षण नाटी किंग कुलदीप शर्मा होंगे.  अन्य कलाकारों में काका राम ठाकुर एवं गीता भारद्वाज भी शामिल रहेंगे.  इसके अलावा 2 जून को दिनभर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी. 

Benefits of orange: चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए हर दिन खाएं संतरा, जानें फाएदा

हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय समर फेस्टिवल के दौरान अव्यवस्था का माहौल देखने को मिला. समर फेस्टिवल के बीच में ही दो बार लाइट चली गई. जिस दौरान कार्यक्रम को बीच में ही रोकना पड़ा. इस दौरान लोग भी काफी निराश दिखे.

Trending news