Shoolini Mela 2023: रोजगार देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, CM सुक्खू कर रहे बड़ा प्लान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1751776

Shoolini Mela 2023: रोजगार देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, CM सुक्खू कर रहे बड़ा प्लान

Shoolini Mela 2023: सोलन जिला में हर साल लगने वाले शूलिनी मेला का आगाज हो चुका है. सीएम सुक्खू ने इस मेले के महत्व को देखते हुए इसे राष्ट्रीय स्तरीय मेला घोषित कर दिया है. 

Shoolini Mela 2023: रोजगार देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, CM सुक्खू कर रहे बड़ा प्लान

मनुश शर्मा/सोलन: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने सोलन में लगने वाले 'शूलिनी मेले' को राष्ट्रीय स्तरीय मेला घोषित कर दिया है. सीएम ने यह घोषणा राज्यस्तरीय शूलिनी मेले की पहली संध्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए की. सुक्खू ने कहा कि सोलन का शूलिनी मेला जिला की परंपराओं व लोकनाट्य सहित विभिन्न विधाओं को आमजन तक पहुंचाने के साथ देश व प्रदेश के लोगों तक यहां की संस्कृति को पहुंचाने का काम कर रहा है, इसलिए शूलिनी मेले को अगले साल से राष्ट्रीय स्तरीय मेले के रूम में मनाया जाएगा.

अगले 4 वर्षों में इन वर्गों के लिए किया जाएगा कार्य
मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है. कांग्रेस सरकार अगले 4 वर्षों में गरीबी, बेरोजगारी, महिलाओं और समाज के पिछड़े वर्गों के लिए कार्य करेगी. लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रदेश की सरकार कृत संकल्प है. सीएम ने कहा कि इस समय प्रदेश व देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है. प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अथक प्रयास करने होंगे, जिसके लिए उनकी सरकार प्रयासरत है. 

ये भी पढ़ें- Maa Shoolini Mela: सोलन में शुरू हुआ माता शूलिनी मेला, जानें क्या है सदियों पुरानी इस परंपरा का इतिहास

रोजगार देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल 
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि उनकी सरकार अगले 10 वर्षों में इस परिवर्तन के दौर में देश और प्रदेश की आर्थिक स्थिति को नए आयाम तक पहुंचाने के लिए कार्य करेगी. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह सत्ता का सुख भोगने नहीं आए हैं. वह एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं जो कि आम जनता का दुख दर्द समझते हैं. वह आने वाले समय में हिमाचल को रोजगार देने वाला प्रदेश बनाएंगे.

सीएम ने शूलिनी माता मंदिर की वेबसाइट की लॉन्चिंग  
इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शूलिनी मेले की समारिका का विमोचन व शूलिनी माता मंदिर की वेबसाइट की लॉन्चिंग भी की गई. शूलिनी मेले की प्राथमिक सांस्कृतिक संध्या मशहूर पंजाबी सिंगर जस्सी गिल के नाम रही, जिसमें एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर उन्होंने सभी श्रोताओं को थिरकने पर मजबूर कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Weather News: हिमाचल में मॉनसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट

बता दें, सोलन के शूलिनी मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर उनके साथ अर्की के विधायक संजय अवस्थी, दून के विधायक रामकुमार व कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी सहित सोलन के विधायक कर्नल धनीराम शांडिल विशेष रूप से उपस्थित रहे. 

WATCH LIVE TV

Trending news