Sirmour News: भारी बरसात से सिरमौर जिला में भारी तबाही, 255 करोड़ का नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1789631

Sirmour News: भारी बरसात से सिरमौर जिला में भारी तबाही, 255 करोड़ का नुकसान

Sirmour News in Hindi: भारी बरसात से सिरमौर जिला में भारी तबाही हुई है. जिससे जिले में भारी बरसात से 255 करोड़ का नुकसान हुआ है. 

Sirmour News: भारी बरसात से सिरमौर जिला में भारी तबाही, 255 करोड़ का नुकसान

Sirmour News Today: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News in Hindi) के जिला सिरमौर में बीते दिनों हुई भारी बरसात से भारी तबाही हुई है. जिला में बरसात से अब तक 255 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. जिसमें सड़क, पुल, पेयजल योजनाओं, बिजली, कृषि, पशुपालन, स्वास्थ्य समेत कच्चे व पक्के मकानों व गौशालाओं को भारी नुकसान पहुंचा है. 

Himachal News: बिलासपुर दौरे पर पहुंचे DGP संजय कुण्डू, पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

मीडिया को जानकारी देते हुए डीसी सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि बीते दिनों हुई भारी बरसात से जिला सिरमौर में 255 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. जिसमें सबसे ज्यादा नुकसान पीडब्ल्यूडी विभाग को 114 करोड़ रुपए का आंका गया है.  

Chamba News: 29 मई को कांगड़ा में कार सहित जला था BSF जवान, अब मिला जिंदा..कैसे?

उन्होंने बताया कि आवश्यक सेवाओं को बहाल करने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है.  प्रशासन की प्राथमिता पेयजल, सड़क, बिजली और स्वास्थ्य सेवाओं की तुरंत बहाली के साथ प्रभावित लोगों को राहत एवं पुनर्वास है.  सभी विभाग मुस्तैदी के साथ जिला में अपने-अपने विभाग की सेवाओं को पटरी पर लाने के प्रयास कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक नुकसान सड़कों, पेयजल योजनाओं और बिजली आपूर्ति ढांचे के साथ कृषि क्षेत्र का हुआ है. डीसी ने बताया कि जिला में अभी तक 1.28 लाख रुपये की धनराशि अंतरिम राहत के रूप में प्रभावित परिवारों को उपलब्ध करवाई गई है. प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुरूप प्रभावित परिवारों को मुआवजा और राहत राशि प्रदान करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया जारी है. 

Trending news