पांवटा साहिब मंडी समिति कार्यालय में सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया घोटाले के आरोप, जांच के लिए की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2425627

पांवटा साहिब मंडी समिति कार्यालय में सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया घोटाले के आरोप, जांच के लिए की मांग

Paonta Sahib News: सिरमौर कृषि उपज मंडी समिति पांवटा साहिब में वित्तीय घोटाला हुआ है. सामाजिक कार्यकर्ता मोशिंग खान ने घोटाले का खुलासा किया है. उन्होंने इस मामले में एंटी करप्शन विभाग को शिकायत की है. 

पांवटा साहिब मंडी समिति कार्यालय में सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया घोटाले के आरोप, जांच के लिए की मांग

Paonta Sahib News: सिरमौर जिले की कृषि उपज मंडी के पांवटा साहिब कार्यालय में घोटाले के आरोप लगे हैं. आरोप स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता मोशिंग खान ने लगाए हैं. उन्होंने इस संबंध में एंटी करप्शन विभाग को शिकायत भी दी है. बताया जा रहा है कि विभाग ने शिकायत पर कार्यवाही शुरू कर दी है.

सामाजिक कार्यकर्ता ने पत्रकार वार्ता के दौरान घोटाले से संबंधित दस्तावेज भी उपलब्ध करवाए. मोशिंग खान ने बताया कि कृषि उपज मंडी समिति का कार्यालय कुछ अधिकारियों की वजह से भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है. यहां कुछ कर्मचारी मनमानी कर घोटाले को अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि कार्यालय में दो वेंडर्स के नाम 31-8-2024 को दो बिल फाइनल किए गए हैं. यह दोनों बिल 3 लाख 7 हजार के बनते हैं. इन बिलों के तहत दोनों वेंडर्स को पेमेंट कर दी गई है. जबकि इससे संबंधित कार्य अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि जब कार्य हुए ही नहीं तो उनके पूरे बिल का भुगतान करना सरासर अनुचित है और काम हुए बिना बिल की भुगतान करना भ्रष्टाचार के दायरे में आता है. उन्होंने जानकारी दी कि इस काम में एपीएमसी के दो कर्मचारी संलिप्त है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस संबंध में सख्त कार्रवाई की जाए दोनों कर्मचारियों को पहले सस्पेंड किया जाए और इस घोटाले में शामिल दोनों वेंडर्स के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए.

घोटाले की बात सामने आने पर मंडी समिति के अधिकारी भी हैरान है. मंडी समिति के सचिव रश्मि भटनागर ने पिछले दिनों ही कार्यालय में नियुक्ति ली है. लिहाजा उन्होंने इस संबंध में जानकारी होने से इनकार किया. सचिव मंडी समिति सचिन रश्मि भटनागर का कहना है कि उन्हें आज ही इस संबंध में जानकारी मिली है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा.

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब

Trending news