Himachal Pradesh News: अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1875351

Himachal Pradesh News: अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर दौरे के दौरान हिमाचल सरकार पर साधा निशाना. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहने के लिए है सुख की सरकार है, यहां खजाने खाली हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार देने वाली नहीं बल्कि लेने वाली सरकार है. 

 

Himachal Pradesh News: अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर फिलहाल बिलासपुर दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. अनुराग ठाकुर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान केंद्र सरकार द्वारा 862 करोड़ रुपये डिजास्टर रिलीफ फंड के तहत दिए गए हैं.

इसके अलावा 11 हजार घर देने के साथ ही 2700 करोड़ रुपये 'प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना' के तहत तुरंत जारी किए गए. यही नहीं 'मनरेगा योजना' के तहत डंगे लगाने से लेकर सुरक्षा दीवार लगाने तक का बजट दिया गया. इसके बावजूद कांग्रेस नेता केंद्र सरकार पर किसी भी तरह की आर्थिक मदद ना करते हुए केवल रूटीन का पैसा देने की बात कह रहे हैं, जिससे यह साबित होता है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ऐसी पहली सरकार है जो कि केंद्र से मदद लेने के बावजूद एहसान मानने के बजाए अपमान करने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Tourism: चंबा में शुरू होने जा रहा चंबा-अचंभा फोटो कंटेस्ट 2023

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है तब से केवल खाली झोली लेकर ही चल रही है. इतना ही नहीं यह सरकार आपदा आने के पहले से ही केंद्र से मदद की गुहार लगा रही है. वहीं अनुराग ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित प्रदेश के मंत्रियों द्वारा हिमाचल को राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की मांग पर भी निशाना साधते हुए साल 2008 में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान आपदा को लेकर जारी की गई जानकारी को पढ़ने की नसीहत दी. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा ही हिमाचल प्रदेश से विशेष राज्य का दर्जा छिना था. प्रदेश की कांग्रेस सरकार को देने वाली नहीं बल्कि छीनने वाली सरकार करार दिया. 

वहीं अनुराग ठाकुर ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतिम कार्यक्रम के तहत 'मेरा माटी मेरा देश' के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा शुरू की गई है, जिसमें देश के हर गांव के हर घर से मिट्टी एकत्रित कर ब्लॉक स्तर पर एकत्रित करने का काम किया जा रहा है ताकि 7500 ब्लॉक से एकत्रित किए गए कलश के जरिए देश की राजधानी दिल्ली में अमृत वाटिका व हर प्रदेश के गांव में 75 पेड़ लगाए जाएंगे ताकि शहीदों को वंदन कर मिट्टी को नमन कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके. 

ये भी पढ़ें- McLeod Ganj: पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में आज से खोला गया त्रियुण्ड ट्रैक

बता दें, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल के तहत सेऊ गांव स्थित शहीद अंकेश भारद्वाज के घर व गाहर में 'मेरा माटी मेरा देश' कार्यक्रम के तहत मिट्टी लेने पहुंचे थे, जहां वे शहीद अंकेश के माता-पिता को सम्मानित करने के बाद उनके घर की मिट्टी को कलश में डालकर ले गए हैं. बता दें, 21 वर्षीय अंकेश भारद्वाज अरुणाचल प्रदेश में तैनात अपनी ड्यूटी देते समय एवालोंच की चपेट में आने से शहीद हो गए थे, जिनके घर की मिट्टी को भी 'मेरा माटी मेरा देश' कार्यक्रम में शामिल कर उन्हें श्रद्धांजलि देने का काम किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news