Train Accident: जानिए पिछले 5 महीने में हुए 3 बड़े रेल हादसों के बारे में सब कुछ
Advertisement

Train Accident: जानिए पिछले 5 महीने में हुए 3 बड़े रेल हादसों के बारे में सब कुछ

रविवार 29 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो पैसेंजर ट्रेनों में टक्कर हो गई थी. इस टक्कर से 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, जानकारी के अनुसार, 50 यात्री घायल हुए हैं. हालांकि, मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है.

Train Accident: जानिए पिछले 5 महीने में हुए 3 बड़े रेल हादसों के बारे में सब कुछ

Train Accident News in Hindi: रविवार 29 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो पैसेंजर ट्रेनों में टक्कर हो गई थी. इस टक्कर से 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, जानकारी के अनुसार, 50 यात्री घायल हुए हैं. हालांकि, मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. वहीं, इस रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख जताया है.

Karva Chauth 2023 Sargi Thali: करवा चौथ की सरगी थाली में जरूर रखें ये समान

अधिकारियों के अनुसार, रविवार शाम को विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन के बीच टक्कर हुई. ऐसे में हादसे के कारण इस रूट की कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. 

वहीं, अब आपको बताते हैं, इस साल के 3 बड़े रेल हादसों के बारे में जिसने कई लोगों की जिंदगी छीन ली. 

हिमाचल में ड्रेस कोड के विरोध में उतरे सचिवालय के कर्मचारी, कहा- सरकार सभी के लिए जारी करें ये निर्देश

सबसे पहले 2 जून की बात करते हैं. ओडिशा में 2 जून को हुए ट्रेन हादसे में 275 लोगों की जान चली गई थी. जिस रूट पर हादसा हुआ, वहां गाड़ियों के बीच टक्कर रोकने वाला एंटी कोलिजन सिस्टम 'कवच' मौजूद नहीं था. ऐसे में ये बड़ा रेल हादसा हुआ. 

वहीं, 10 अक्टूबर को बिहार में दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस (12506) हादसे का शिकार हो गई.  ट्रेन की सभी 21 बोगियां पटरी से उतर गईं, जिनमें एसी-3 टियर की भी दो बोगियां पलट गईं.  इस रेल हादसे में 4 यात्रियों की मौत हुई थी. 

इसके अलावा हाल ही में 25 अक्टूबर को आगरा में पातालकोट एक्सप्रेस के 3 जनरल कोच पूरी तरह जल गए. जिसके वजह से इसमें कुल 13 लोग घायल हुए हैं. वहीं, आग लगने के बाद कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. 

Trending news